सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

लखनऊ: क्रिकेट विश्व कप के लिए टिकट मूल्य निर्धारण में विसंगतियों को लेकर याचिका दायर

याचिका में टिकट मूल्य निर्धारण में महत्वपूर्ण विसंगतियों को उजागर किया गया है, जिसमें कुछ टिकटों की कीमत अत्यधिक और उससे भी कम है। यह विभेदक मूल्य निर्धारण समानता

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Oct 9 2023 10:08PM

इनपुट-ज्ञानेश लोहानी, लखनऊ

 
आगामी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए टिकट मूल्य निर्धारण में विसंगतियों को लेकर उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर की गई है। ये मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होंगे। 
 
सभी क्रिकेट प्रेमियों के लिए पहुंच और समावेशिता सुनिश्चित करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम में, एक जनहित याचिका (पीआईएल) उच्च न्यायालय, इलाहाबाद, खंडपीठ, लखनऊ में दायर की गई है। जनहित याचिका में अधिवक्ता पीयूष पाठक ने इकाना स्टेडियम में होने वाले आगामी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 मैचों के टिकटों की कीमत में विसंगतियों का मुद्दा उठाया है।
 
जनहित याचिका में टिकट मूल्य निर्धारण में महत्वपूर्ण विसंगतियों को उजागर किया गया है, जिसमें कुछ टिकटों की कीमत अत्यधिक और उससे भी कम है। यह विभेदक मूल्य निर्धारण समानता के सिद्धांतों संविधान के अनुच्छेद 14 में निहित कानून का खंडन करता है। बता दें कि पहले के कुछ मैचों के टिकट 499 से शुरू हैं । हालांकि इकाना में होने वाले (भारत बनाम इंग्लैंड) के मैच की शुरुआत मूल्य 3250 रखी गई है।
 
इस याचिका के अनुसार भारत का प्रत्येक नागरिक, चाहे उनकी आर्थिक पृष्ठभूमि कुछ भी हो, आईसीसी को देखने का अवसर पाने का हकदार क्रिकेट विश्व कप 2023 यह केवल एक विशेषाधिकार नहीं है बल्कि उनकी सांस्कृतिक और सामाजिक विरासत का एक बुनियादी पहलू है।
 
जनहित याचिका यह सुनिश्चित करने के लिए दायर की गई है कि आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 सभी क्रिकेट के लिए सुलभ और समावेशी बना रहे। इसमें टिकट मूल्य निर्धारण नीतियों, मानदंडों में पारदर्शिता और टिकट निर्धारित करने की प्रक्रियाओं की समीक्षा की बात कही गई है। याचिका में टिकट की कीमतें और अनुपालन की निगरानी के लिए एक निगरानी समिति की नियुक्ति की अपील भी की गई है।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार