सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

आपस में बांटों और राज करो ये कांग्रेस की पुरानी प्रवृत्ति रही है : सीएम योगी

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा भगवान राम और शिव पर दिए गए बयान पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आक्रोश जताया है।

Ankur Pratap
  • May 2 2024 4:07PM
कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा भगवान राम और शिव पर दिए गए बयान पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आक्रोश जताया है। सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आम चुनाव में बुरी तरह पराजित हो रही है और हार की इसी खिसियाहट में वह हिंदू समाज की आस्था को अपमानित कर उसके साथ खिलवाड़ कर रही है। 

सीएम योगी ने क्या कहा? 

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का इतिहास इस प्रकार के कृत्यों से भरा पड़ा है। लेकिन, इन सबके बावजूद चुनाव के समय इस तरह के संवेदनशील मुद्दों को उठाकर कांग्रेस भारत की आस्था के साथ-साथ बहुसंख्यक समाज को अपमानित करने का काम कर रही है। सीएम योगी ने कहा कि आपस में बांटों और राज करो ये कांग्रेस की पुरानी प्रवृत्ति रही है और अंग्रेजों की उसी विरासत को ही अब वह आगे बढ़ाने का काम कर रही है। उसने जाति के नाम पर, क्षेत्र के नाम पर, भाषा के नाम पर समाज को बांटने का प्रयास किया है और आगे भी लगातार वह इस प्रकार के कृत्यों को अपना रही है। उसके इलेक्शन मैनिफेस्टो में भी समाज को जातीय आधार पर बांटने का प्रयास किया गया है।

हिंदू आस्था के साथ खिलवाड़ कर रही है कांग्रेस

देश के अंदर एससी, एसटी और ओबीसी के अधिकार को वह कैसे अल्पसंख्यकों को बांटने की कुत्सित चेष्टा का हिस्सा बन रही है, इसका स्पष्ट उदाहरण कांग्रेस के मेनिफेस्टो में नजर आता है। इसीलिए, कांग्रेस अपनी हार की खिसियाहट को किसी न किसी रूप में हिंदू आस्था के साथ खिलवाड़ करके व्यक्त करना चाहती है।

भगवान राम और शिव दोनों अलग-अलग नहीं हैं

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सनातन धर्म की उपासना विधि में राम और शिव दोनों अलग-अलग नहीं हैं। मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम ने स्वयं शिव की उपासना की और रामचरित मानस में देखेंगे तो भगवान शिव ने भी श्रीराम की उपासना की। दोनों एक-दूसरे के पूरक हैं। प्रभु राम कहते हैं कि शिवद्रोही मम दास कहावा सो नर मोहि सपनेहु नहि पावा, यानी यदि कोई भगवान शिव का द्रोही है और वह मेरा दास, मेरा भक्त कहलाने का दंभ पाल रहा है तो मैं सपने में भी उसे प्राप्त नहीं हो सकता। ऐसा ही भगवान शिव भी कहते हैं। स्वाभाविक रूप से कांग्रेस की वास्तविकता सामने आ रही है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार