Breaking News:

नकली नोटों की सप्लाई करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, तीन लोग गिरफ्तार

नई दिल्ली : दिल्ली क्राइम ब्रांच ने नकली नोटों की सप्लाई करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन आरोपियों के पास से एक लाख 40 हजार रुपये के नकली नोट बरामद किए गए हैं। सभी नोट 100-100 रुपये के हैं।

इसके साथ ही पुलिस ने नोट छापने में इस्तेमाल होने वाली मशीन और पेपर को भी जब्त किया है। पुलिस ने इन आरोपियों को दिल्ली के वजीराबाद फ्लाईओवर के पास से गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि यह गिरोह इन नोटों को दिल्ली से मेरठ लेकर जा रह था। फिलहाल, पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

क्राइम ब्रांच के जॉइंट कमिश्नर प्रवीर रंजन के मुताबिक, पुलिस को खबर मिली थी कि कुछ लोग नकली नोटों की सप्लाई करने हुंद्यै वरना कार में मेरठ जाने वाले हैं। क्राइम ब्रांच की टीम ने वजीराबाद इलाके में गाड़ी को रोक कर उसकी तलाशी ली। तलाशी में 40 हजार रुपये के नकली नोट मिले। सभी नोट 100 रुपये के थे।

नोटों को जब्त कर कार में सवार हकीकत चौहान और तहसीन नाम के मुलजिमों को गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों भलस्वा डेरी इलाके के राजीव नगर एक्सटेंशन में रहते हैं। दोनों मेरठ में इन नोटों की सप्लाई करने जा रहे थे। आरोपियों की निशानदेही पर फजर को बल्लभगढ़ स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस टीम ने फजर के घर से 50 हजार के नकली नोट, प्रिंटर और स्कैनर बरामद किया है।

Share This Post