लंदन में एफ-वन इवेंट में दिखा भगौड़ा विजय माल्या, कहा- भारत के पास नहीं प्रत्यर्पण का आधार

लंदन : नौ हजार करोड़ रुपये का लोन लेकर देश से भागे कारोबारी विजय माल्या बुधवार को लंदन में दिखे। विजय माल्या अपनी टीम सहारा फोर्स इंडिया की ओर से लॉन्च की गई नई फॉर्म्युला-1 कार को प्रमोट करते दिखे। आपको बता दें कि माल्या की फॉर्म्युला टीम की नई कार सिल्वरस्टोन में लॉन्च की गई। 
लॉन्च के दौरान माल्या अपनी टीम के ड्राइवर्स सर्जियो पेरेज और स्टेबेन ओकेन के साथ देखे गए। इस दौरान माल्या बेफिकर नजर आए और उन्होंने तस्वीरें भी खिचवाईं। वहीं, विजय माल्या के प्रत्यर्पण के लिए भारत सरकार ब्रिटेन से बात कर रहा है लेकिन माल्या ने एक एजेंसी से बात में कहा कि मैं यूके में पूरी तरह से सुरक्षित हूँ। 
माल्या ने अपने एक इंटरव्यू में कहा कि भारतीय अधिकारियों के पास मुझे ब्रिटेन से प्रत्यर्पित करने का कोई आधार नहीं है और मैं खुद यूके नहीं छोड़ूंगा। जबतक मेरे खिलाफ कुछ साबित नहीं हो जाता। यूके के कानून के हिसाब से मैं पूरी तरह सुरक्षित हूँ। लोन लेकर फरार शराब कारोबारी विजय माल्या का कहना है कि वह दो बड़ी राजनीतिक पार्टियों के बीच फुटबॉल बन गए हैं।
मालया का कहना है की चुनावी भाषणों में दो प्रमुख पार्टियों के नेता जिस तरह के बयान दे रहे हैं, उससे पता चलता है कि राजनीतिक फुटबॉल बन गया हूं। गौरतलब है की विजय माल्या लंबे समय से भारतीय जांच एजेंसियों की निगरानी में हैं। मंगलवार को ब्रिटेन की सरकार ने माल्या को भारत को सौंपने का दिलासा दिया है। 
विजय माल्या पर आरोप है कि वह करीब 9 हजार करोड़ का कर्ज लेकर फरार हो गए हैं। उन पर अलग-अलग आरोपों में मुकदमे भी हुए हैं, माल्या की संपत्ति भी जब्त की गई है। माल्या की राज्यसभा की सदस्यता भी रद्द कर दी गई है। हालांकि, अपने ट्वीट्स के जरिए वे लगातार दावा करते रहे हैं कि वे भागे नहीं हैं।  
Share This Post