एयरटेल का देशभर में फ्री रोमिंग का ऐलान, 1 अप्रैल से मिलेगा फायदा

नई दिल्ली : एयरटेल ने देश भर में रोमिंग चार्ज खत्‍म करने की घोषणा कर दी है। 1 अप्रैल 2017 से यह योजना लागू होग। अब एय़रटेल के 27 करोड़ ग्राहकों को अब देश भर में कहीं से भी कहीं कॉल करने पर कोई रोमिंग चार्ज नहीं देना होगा। डाटा के इस्तेमाल पर भी रोमिंग चार्ज नहीं देना होगा। यही नहीं आने वाली कॉल और एसएमएस भी मुफ्त होगी।

माना जा रहा है कि रिलायंस जियो से मिल रहे तगड़े कॉम्पिटिशन को टक्कर देने के लिए एयरटेल यह योजना लगाई है। दूसरी ओर वोडाफोन पहले ही इनकमिंग कॉल पर रोमिंग खत्म कर चुका है। भारती एयरटेल ने ये भी कहा है कि विदेश यात्रा पर उसकी सेवाओं के इस्तेमाल में भी सहूलियत होगी।

वहीं, भारती एयरटेल के एमडी और सीईओ (भारत और दक्षिण एशिया) गोपाल विट्टल ने कहा कि हमने पूरे देश में रोमिंग खत्म करने का फैसला किया है। इससे ग्राहक रोमिंग के दौरान बिना हिचक के कॉल रिसीव और कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि एयरटेल ने एक बार फिर बेंचमार्क सेट किया है। इंटरनेशनल रोमिंग को लेकर एयरटेल का कहना है कि पहली अप्रैल से विदेश यात्रा के समय मोबाइल बिल को लेकर कोई चिंता करने की जरुरत नही होगी।
कंपनी पहले ही 1 दिन, 10 दिन और 30 दिन का पैक लॉन्च कर चुकी है। अब नयी व्यवस्था में जैसे ही ग्राहक के इस्तेमाल की कीमत एक दिन के पैक के बराबर पहुंचेगी, वैसे ही बिल में एक दिन के पैक के बराबर की कीमत जुड़ जाएगी। ये सुविधा बगैर पैक खरीदे मिलेगी।

अभी ये होता है कि अगर आपने पैक नहीं लिया है और मौजूदा सेवा पर ही रोमिंग का इस्तेमाल करना शुरु कर देते हैं तो आपका बिल काफी ज्यादा बढ़ जाता है। गौरतलब है कि दिसंबर तिमाही में भारती एयरटेल को शुद्ध लाभ में 55 फीसदी का घाटा हुआ था, जोकि पिछले चार साल का सबसे बुरा आंकड़ा रहा। इसके अलावा आइडिया को भी 2007 के बाद सबसे बड़ा नुकसान झेलना पड़ा।   

Share This Post