पेट्रोल पंपों पर चिप और रिमोट से लगा रहे ग्राहकों को चूना, आप भी रहें सतर्क…. पढें क्या है मामला

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी में पेट्रोल पम्पों पर ग्राहकों को लाखों का चूना लगाया जा रहा है। इस बात का खुलासा तब हुआ जब एसटीएफ ने 7 पेट्रोल पंपों पर छापा मारा, इन पंपों पर कम पेट्रोल देने का आरोप था। 
इन पंपों पर चल रहा था गोरखधंधा लालता प्रसाद फिलिंग स्टेशन, मेडिकल कॉलेज, लालता प्रसाद फिलिंग स्टेशन डालीगंज, स्टैण्डर्ड फ्यूल स्टेशन, मडियांव, मां फिलिंग स्टेशन, गल्लामंडी, साकेत फिलिंग स्टेशन चिनहट, शिवनारायण फिलिंग स्टेशन, कैंट, ब्रिज ऑटो केयर, निकट फन मॉल जैसे पेट्रोल शामिल है। बता दें कि पेट्रोल देने वाली मशीन में इलेक्ट्रॉनिक चिप व रिमोट सेंसर के जरिये यह चोरी की जा रही थी। 
जिसके चतले ग्राहक को एक लीटर पेट्रोल की जगह सिर्फ 900 मिलीलीटर तेल ही मिल रहा था। बता दें कि उत्तर प्रदेश के अलावा यह धंधा देश के कई और बड़े राज्यों में भी चल रहा है। वहीं, एसटीएफ के एसएसपी अमित पाठक के अनुसार, पेट्रोल कम देने के मामले में एक बड़े गैंग का हाथ हो सकता है जो कि देशभर में एक्टिव है। 
एसटीएफ ने इस मामले में गैंग से जुड़े राजेंद्र नामक शख्स को गिरफ्तार किया है, यह छापा एसटीएफ की 7 टीमों ने किया। बताया जा रहा है कि एक पेट्रोल पंप पर इस गैंग के कई लोग शामिल रहते थे। जिसमें से एक पेट्रोल डालने पर, दूसरा उसे रिमोट के जरिये चिप को चालू करने पर रहता था। फिलहाल पेट्रोल पंपों को सील कर मामले कि जांच की जा रही है और इस धोखाधड़ी में शामिल कई लोगों को हिरासत में लिया गया है। 
 
राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW