Breaking News:

पीएम मोदी की अपील का असर, अब रविवार को नो पेट्रोल

नई दिल्ली  : अब नहीं मिलेगा तेल! दरअसल, अब देश के आठ राज्यों में 14 मई के बाद सभी पेट्रोल पंप नहीं खुलेंगे। उत्तर भारत के हरियाणा के अलावा दक्षिण भारत के कई राज्य भी शामिल हैं। तेल को बचाने के लिए रविवार को देश के आठ राज्यों में 14 मई के बाद सभी पेट्रोल पंप बंद रखने के आदेश दिए हैं। पेट्रोल पंप के मालिकों के संगठन के अनुसार, ईंधन बचाने के आह्वान पर यह निर्णय लिया है।

कंसोर्शयिम ऑफ इंडियन पेट्रोलियम डीलर्स के कार्यकारिणी के सदस्य सुरेश कुमार ने कहा कि हमने कई साल पहले भी रविवार को अपने पेट्रोल पंप बंद रखने का निर्णय लिया था, लेकिन तेल कंपनियों ने तब हमसे इस निर्णय पर पुनिर्विचार करने को कहा था। कुमार ने कहा कि तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, पुड्डूच्चेरी, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र और हरियाणा के पेट्रोल पंप 14 मई के बाद हर रविवार को बंद रहेंगे।

साथ ही उन्होंने कहा की सिर्फ रविवार को पेट्रोल पंप बन्द होने से तमिलनाडु को 150 करोड़ का नुकसान होगा। हालांकि, पहले ही ऐसा देखा गया है कि रवविार को बिक्री 40 फीसदी कम हो जाती है। इसके साथ ही आपको अब 1 मई से हर दिन पेट्रोल और डीजल के दाम पर ऊतार चढाव आऐगा। बता दें की प्रधानमंत्री ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में यह आह्वान किया था कि पर्यावरण को बचाने के लिए तेल बचाया जाये।

Share This Post