बेरोजगारों की बल्ले-बल्ले, नौकरियों की सौगात देगी मोदी सरकार…

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के तीन साल पूरे होने वाले है। इसी की वजह से पीएम मोदी अपने वादों को पूरा करने में लगे हुए है। पीएम मोदी ने 2014 के चुनाव में 1 करोड़ लोगों को नौकरी देने का वादा किया था जो अभी तक पूरा नहीं हो पाया है।  

अपने इसी वादे को पूरा करने के लिए अब मोदी सरकार ने एक नया कदम उठाया है, जिससे वादा तो पूरा होगा ही, लोगों की नौकरियां भी मिलेंगी। खबरों के अनुसार, पीएम मोदी ने कैबिनेट को भेजे जाने वाले सभी प्रस्तावों में इस बात का जिक्र करने का निर्देश दिया है कि उन प्रस्तावों को लागू करने पर कितने रोजगार के मौके पैदा होंगे।

वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारमण के अनुसार कैबिनेट में जब भी कोई प्रस्ताव आता है तो पीएम रोजगार के बारे में जरूर पूछते हैं। उन्होंने कहा कि जब भी कोई प्रस्ताव आता है तो पीएम कैबिनेट मीटिंग में पूछते हैं कि रोजगार के कितने मौके बनेंगे। सरकार अपनी मैन्यूफैक्चरिंग पॉलिसी की भी समीक्षा कर रही है, ताकि उसे जॉब क्रिएशन के उद्देश्य के मुताबिक बदला जा सके।

वहीं, कौशल बढ़ाने के कार्यक्रम को नए सिरे से तैयार किया जा रहा है। इससे यह तय हो जाएगा कि नौकरियों की तलाश में निकलने वाले लोग नई जॉब्स के लिए पहले से तैयार होंगे। इसके साथ ही सीतारमण ने बताया कि ‘जब भी कोई प्रस्ताव चर्चा के लिए आता है तो प्रधानमंत्री कैबिनेट बैठक में पूछते हैं कि रोजगार के कितने मौके बनेंगे?’

Share This Post