जमीन गूँज रही है वन्देमातरम के उद्घोष से तो अब आसमान गूंजेगा जय हिन्द के नारों से


निश्चित रूप से इसको ही कहा जाता है राष्ट्रभक्ति का माहौल . भले ही कुछ लोगो को ये शब्द बुरा लगे जिन्होंने पिछले कुछ समय से पाकिस्तान और इमरान खान के गुण गाये हैं लेकिन इस नए फैसले से देशभक्तों में ख़ुशी का माहौल है और उन्होंने इसको सर आँखों पर रखते हुए इसको लागू करने वाले को धन्यवाद दिया है .  इसके साथ ही क्रू के सदस्यों को यात्रियों के साथ चेहरे पर मुस्कुराहट और बिना किसी जलन के मीठा और विनम्रता से बातचीत करना होगा जो भारत की असल संस्कृति का परिचायक होगा ..

ज्ञात हो कि भारत के जांबाज़ अभिनन्दन की वापसी के बाद विमान शब्द आते ही लोगों का ध्यान अचानक ही उस हीरो की तरफ चला जाता है . उसको ध्यान में रखते हुए अब एयर इंडिया की उड़ानों से पहले उसके सभी स्टाफ नवागन्तुको का स्वागत “जय हिन्द” बोल कर करेंगे . अब जब आप एयर इण्डिया की फ्लाईट में जायेंगे वैसे ही आपका स्वागत जय हिन्द से होगा .. आधिकारियों के मुताबिक यह अनुस्मारक आदेश देश के वर्तमान हालात को देखकर कर्मचारियों के लिए लागू किया गया है।

एयर इंडिया के ऑपरेशंस निदेशक अमिताभ सिंह द्वारा जारी दिशा निर्देश में अपने अधिनस्थो से ये कहा गया है, “तत्काल प्रभाव से सभी क्रू को हर घोषणा के अंत में थोड़े से अंतराल के बाद तथा जोश के साथ ‘जय हिंद’ (Jai Hind) बोलना होगा.” एयर इंडिया (Air India) के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक के अपने पहले कार्यकाल के दौरान अश्वनी लोहानी ने मई 2016 में पायलटों को ऐसे ही निर्देश दिए थे. बता दें कि वर्तमान में एयर इंडिया में 3500 केबिन क्रू और 1200 से ज्यादा कॉकपिट क्रू कार्ययत हैं।


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share