8 राज्यों में पेट्रोल पंपों की बंदी पर पेट्रोलियम मंत्रालय ने जताया ऐतराज, कहा- इससे आम जनता को होगी परेशानी

नई दिल्ली : देश के आठ राज्यों में 14 मई के बाद से हर रविवार को पेट्रोल बंद करने के फैसले पर पेट्रोलियम मंत्रालय ने आपत्ति जताई है। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि पेट्रोल पंप डीलरों के इस फैसले पर आपत्ति जताते हुए कहा कि इससे आम जनों को परेशानी होगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात में देशवासियों से हफ्ते में एक दिन ईंधन का उपयोग नहीं करने की अपील की थी। 
मंत्रालय ने कहा कि कुछ डीलर अगर हफ्ते में एक दिन पेट्रोल पंप बंद रखते हैं तो इससे लोगों को भारी परेशानी होगी। बता दें कि पीएम मोदी के अपील के बाद देश के आठ राज्यों में हर रविवार को पेट्रोल पंप इसलिए बंद कराए कि ताकि देश में पेट्रोल की बचत हो सके। इन आठ राज्यों में तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, केरल, हरियाणा, महाराष्ट्र और पुडुचेरी हैं, जहां करीब 20,000 पेट्रोल पंप हैं जो 14 मई के बाद हर रविवार को बंद रहेंगे। 
भारतीय पेट्रोलियम डीलरों की कंसोर्टियम के कार्यकारी समिति के एक सदस्य सुरेश कुमार ने कहा कि अब हमने रविवार को पेट्रोल पंपों को बंद करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन ने यह फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस आह्वान के बाद किया गया जिसमें उन्होंने मन की बात प्रोग्राम के दौरान देश से अपील की थी पर्यावरण को बचाने के लिए तेल को संरक्षित किया जाए। बता दें कि मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने आह्वान किया था कि पर्यावरण को बचाने के लिए तेल बचाया जाएगा। 
Share This Post