उधर केजरीवाल कर रहे थे अडानी अम्बानी की बुराई , इधर नीता अम्बानी ने केरल बाढ़ पीड़ितों को दिया कुल 71 करोड़ का सहयोग

भारत के जिन व्यापारियों की निंदा कुछ राजनैतिक दलों ने अपने हर मंच से की उन्ही व्यापारियों , उन्ही उद्योगपतियों ने खुल कर देश के संकट काल में अपने हाथ बढाये हैं और केरल की बाढ़ में अपना अधिकतम योगदान देने का प्रयास किया है .. रिलायंस इंडस्ट्री ने जहाँ भारत के कई प्रतिभावान लोगों को अपने इंडस्ट्री में नौकरी दी है वहीँ अब आपदा काल में भी ये खुल कर आया है बाढ़ पीडितो के साथ .

रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने मंगलवार को केरल मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में 21 करोड़ रुपए दान करने की घोषणा की। साथ ही पीड़ितों के लिए कुछ सामान भी भिजवाया जा रहा है जिसकी कीमत 50 करोड़ रुपए बताई जा रही है। कुल मिलाकर अंबानी परिवार की ओर से 70 करोड़ रुपए की राहत राशि बाढ़ पीड़ितों के लिए दी गई है । पैसे दान करने की घोषणा करते हुए नीता अंबानी ने कहा, ‘देश के नागरिक होने के नाते हमारा ये फर्ज बनता है कि केरल में पीड़ितों को बाढ़ से राहत दिलाने के लिए कुछ मदद करें।’

अम्बानी परिवर के इस कदम ने उन तमाम अंध आलोचकों को करारा जवाब मिल गया है जिन्होंने बिना ठोस प्रमाण के ही इन उद्योगपतियों पर आरोपों की बौछार की थी . मीडिया के एक वर्ग ने भी इन खबरों को छिपा कर दिखाया है जबकि उन्होंने ही सऊदी अरब के शेखों और कतर के लोगों द्वरा दी गयी मदद को बढ़ चढ़ कर प्रस्तुत किया था … अम्बानी परिवार के इस कदम की हर तरफ मुक्त कंठ से प्रशंशा हो रही है ..

Share This Post