Breaking News:

आयकर नोटिस का जवाब बस एक क्लिक की दूरी पर, जल्द ही SMS से आया करेगा नोटिस

अब आपको इनकम टैक्स के नोटिस के बाद ऑफिस में चक्कर लगाने की जरुरत नहीं होगी, अब सीधे साइट पर जाकर दस्तावेज अपलोड कर सकते है और एसएमएस के जरिए इनकम टैक्स का नोटिस आया करेगा। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा कि ई-फॉइलिंग वेबसाइट पर जल्द आयकर विभागों के नोटिसों का जवाब देने और उससे सम्बन्धित सभी दस्तावेजों को अपलोड करने की सुविधा शुरू की जायेगी।

बता दें कि नोटिस के विभिन्न आवश्यक दस्तावेजों के साथ अब जवाब देना भी बेहद आसान हो जायेगा बस एक क्लिक करने पर आप इस प्रकिया को ऑनलाइन कर सकते हैं। आयकर विभाग मोबाइल एसमएस के जरिये नोटिस भेजेगा। आयकर दाताओं के भेजे गए नोटिसों के बारे में संपर्क करने के लिए विभाग जल्द ही एक एसएमएस सेवा भी शुरू करेगा।

एक बार यह सेवा शुरू होने के बाद कारदाताओं को भेजे गए नोटिस की जानकारी एसएमएस के माध्यम से भेजी जायेगी जिसमें मांगे गए संबंधित दस्तावेजों का भी ब्यौरा होगा। इससे अब आयकर नोटिस पाने वाले वयक्ति को विभिन्न दस्तावेज लेकर आयकर दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। बल्कि इससे वे आपने कार्यालय और घर इत्यादि से भी अपलोड कर सकेगे। अधिकारी ने यह भी कहा है कि आयकर विभाग को करदाता हितैषी बनाने की दिशा में एक और कदम और है।

Share This Post