Breaking News:

उद्योगपतियों ने माना योगी सरकार का लोहा… व्यवसायिक क्षेत्र में भी नए आयाम पर उत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश व्यवसायिक क्षेत्र में भी तरक्की के पाठ पर आगे बढ़ रहा है. कल उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी(निवेश समिट) का आयोजन किया गया, जिसमें राज्य में 65हजार करोड़ रूपये के निवेश की 290 परियोजनाओं की नींव रखी गई तथा देश के बड़े औद्योगिक घरानों ने नौकरियों की बौछार कर दी.  लेकिन समिट से पहले उद्योगपतियों ने सीएम योगी आदित्यनाथ के बारे में जो बात कही, वो ये साबित करने के लिए काफी है कि यूपी किस राह पर चल रहा है.

उत्तर प्रदेश बनता जा रहा था अवैध घुसपैठियों की जन्नत.. मथुरा पुलिस ने दबोच लिए 17 अवैध बांग्लादेशी जिनका मुखिया था मुफीजल हसन

एक वर्ष के भीतर निवेश प्रोत्साहन से जुड़ा तीसरा समारोह के आयोजित होने को लेकर निवेशक भी खासे उत्साहित हैं. वे सरकार को अपनी भागीदारी कंफर्म करने के साथ सोशल मीडिया पर नीतियों की तारीफ भी कर रहे हैं. निवेशकों का कहना है कि यूपी वन ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य हासिल कर सकता है. अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी, मेदांता ग्रुप के सीएमडी नरेश त्रेहन, एचसीएल टेक्नोलॉजी के एग्जिक्यूटिव वाइस प्रेसीडेंट संजय गुप्ता, पेप्सिको इंडिया के चेयरमैन एवं सीईओ अल अहमद शेख और फ्लिपकार्ट के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति आदि ने प्रदेश में औद्योगिक निवेश का माहौल बनाने के लिए योगी सरकार की तारीफ की है.

अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी का कहना है कि 2024 तक 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के केंद्र सरकार के लक्ष्य में यूपी बड़ी भूमिका निभा सकता है. यूपी निवेश के लिहाज से एक बेहतरीन केंद्र के रूप में उभरा है. इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में यहां लगातार निवेश बढ़ रहा है. ऊर्जा, कृषि, परिवहन के अलावा न्यू जनरेशन के डाटा सेंटर, एयरोस्पेस व डिफेंस सेक्टर में भी यूपी पहल कर रहा है. प्रदेश सरकार निवेशकों को पूरा सहयोग व समर्थन दे रही है.

अमिताभ बच्चन की पत्नी को अमर सिंह की सीधी बात.. रोकने को कहा जुम्मा चुम्मा

मेदांता ग्रुप के सीएमडी नरेश त्रेहन का कहना है कि मेदांता ग्रुप यूपी में अपना हॉस्पिटल बना रहा है. इस तरह के हॉस्पिटल से एक बेड से छह लोगों को रोजगार के अवसर मिलते हैं. इस तरह के समारोह सरकार की अच्छी पहल के रूप में लिए जाते हैं. इसे अच्छी सफलता मिलेगी. एचसीएल टेक्नोलॉजी के एग्जिक्यूटिव वाइस प्रेसीडेंट संजय गुप्ता का कहना है कि उत्तर प्रदेश अपार संभावनाओं का प्रदेश है. जहां एचसीएल ने 3000 करोड़ से अधिक का निवेश किया. यहां 32 हजार से अधिक लोगों को रोजगार दिया गया है. एचसीएल का लखनऊ में दुनिया का सबसे बड़ा कैंपस है. इससे दुनिया भर में 500 क्लाइंट जुड़े हुए हैं। यूपी आज कुशल और शिक्षित युवाओं का केंद्र है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल सराहनीय रही है.

पेप्सिको इंडिया के चेयरमैन एवं सीईओ अल अहमद शेख का कहना है कि भारत में पेप्सिको पूरी तरह से अपने कृषि आधारित खाद्य कारोबार को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मार्गदर्शन में पेप्सिको इंडिया को यूपी में निवेश के लिए पूरा सहयोग मिला है. यूपी से कंपनी का पुराना नाता है. दूसरे शिलान्यास समारोह के लिए हम उत्साहित हैं. ये हमारे संबंधों को और मजबूत करेगा.
फ्लिपकार्ट के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति का कहना है कि उत्तर प्रदेश सरकार का यह कदम बेहद सराहनीय है. मुख्यमंत्री योगी की दूरदर्शिता और सक्रिय पहल से यूपी में निवेशकों का विश्वास काफी बढ़ेगा. आने वाली परियोजनाएं प्रदेश को देश में औद्योगिक और नवाचार केंद्र के रूप में विकसित करेंगी. यूपी देश का पहला राज्य होगा, जिसका वन ट्रिलियन डॉलर इकॉनोमी बनाने का सपना साकार होगा. इंडस्ट्री को बढ़ावा देने वाले कदम से हम सभी बहुत उत्साहित हैं. प्रशासन ने ईज ऑफ डूइंग बिजनेस को लेकर बड़ा सहयोग किया है.
सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW