इनकम टैक्स ने मारा है अब तक का सबसे बड़ा छापा .. जानना चाहेंगे कि कितना पैसा बरामद हुआ और कहाँ से ?

ये वही काला धन है जो देश की आम जनता से छिपाया गया था और उसको ही निकलवाने के तमाम प्रयास हो रहे हैं . आख़िरकार एक बड़ी सफलता मिली है इस मामले में और छापेमारी में मिला एक अथाह पैसा जिसे दबा कर रखा गया था बिना सरकार की जानकारी के . विदित हो की एक बहुत बड़ी कार्यवाही में अब तक की सबसे बड़ी जब्ती को अंजाम दिया गया है जिसका श्रेय आयकर विभाग को जाता है . 

ये मामला है तमिलनाडु का जहाँ की एक सड़क निर्माण फर्म के कई परिसरों में छापेमारी के बाद 160 करोड़ रुपये की नकद और लगभग 100 किलोग्राम सोना जब्त किया है. यह कंपनी सरकार से अनुबंध पर सड़क और राजमार्ग निर्माण कर रही थी. इतना बड़ा काला धन कहाँ और किस मार्ग से आया अभी इसकी जांच चल रही है और बताया ये भी जा रहा है की इनके द्वारा और भी इस प्रकार से छिपाए गए पैसे का पता चल सकता है . छापेमारी में बरामद किया गया ये कैश बड़े ट्रेवल बैगों में पार्क की गई कारों में रखा गया था.
एक रिपोर्ट के अनुसार यह कंपनी तमिलनाडु के एक सड़क ठेकेदार नागराजन सेय्यदुरई की है.

नागराजन सेय्यदुरई की चेन्‍नई और मदुरई में कई कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनियां हैं. वर्तमान में उसकी कंपनी मदुरई से तिरुमंगलम के बीच फोर लेन सड़क बना रही है. नागराजन के राज्य के मुख्‍यमंत्री ई पलानीस्‍वामी समेत सत्ताधारी एआईएडीएमके के कई नेताओं से करीबी माने जाते हैं.
पीटीआई के अनुसार फर्म एसपीके के परिसर में छापेमारी के बाद एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “करीब 160 करोड़ रुपये नकद अब तक 100 किलोग्राम वजन वाला सोना और सोने के आभूषणों को जब्त किये गए हैं. इनकम टैक्स अधिकारियों ने इसे देश में अभी तक की सबसे ज्यादा वसूली को बताया है. इससे पहले इनकम टैक्स विभाग ने साल 2016 में 110 करोड़ रुपये नोटबंदी के बाद जब्त किये थे.

Share This Post

Leave a Reply