जिस मंदी पर सबसे ज्यादा मचा शोर, उसी मंदी पर वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम का भारत पर बयान सुन कर चौंक गये सारे देश


भारत में जिस आर्थिक मंडी को लेकर पिछले काफी समय से शोर मचा हुआ है, उस आर्थिक मंदी को लेकर वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम ने भारत के बारे में बड़ा बयान दिया है. World Economic Forum  (डब्ल्यूईएफ) के अध्यक्ष बॉर्ज ब्रेनडे ने आर्थिक मंदी को लेकर बड़ा बयान    देते हुए कहा है कि दुनियाभर में छाई आर्थिक मंदी के बीच भारत का प्रदर्शन बहुत शानदार है. दुनियाभर में छाई मंदी के बीच भारत की जबरदस्त मजबूती और लचीलापन भारत के शानदार प्रदर्शन को दिखाता है.

आर्थिक मंदी पर बात करते हुए वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के अध्यक्ष बॉर्ज ब्रेनडे ने कहा कि  भारत एक युवा अर्थव्यवस्था है और इसमें काफी क्षमताएं हैं. दुनियाभर में छाई मंदी के बीच भारत की जबरदस्त मजबूती और लचीलापन उसके के शानदार प्रदर्शन को दिखाता है. ब्रेनडे का कहना है कि दक्षिण एशिया के विकास और वैश्विक आर्थिक वृद्धि को सतत बनाए रखने में भारत अहम भूमिका निभा सकता है.ब्रेनडे ने कहा कि भारत दुनिया की तेजी से बढ़ती बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में से एक है. यह असीम क्षमताओं वाली एक युवा अर्थव्यवस्था है. इसने वैश्विक आर्थिक नरमी के बीच मजबूती और लचीलापन प्रदर्शित किया है..

बॉर्ज ब्रेनडे ने आगे कहा कि जब सूचना प्रौद्योगिक क्षेत्र की बात होती है तो भारत कई विकसित अर्थव्यवस्थाओं से भी उन्नत है लेकिन बुनियादी ढांचा क्षेत्र में यहां विकास की काफी संभावनाएं हैं. उन्होंने कहा कि उन्नत प्रौद्योगिकी से देश के वृद्धि की रफ्तार को बनाए रखने के लक्ष्य में को पोषित किया जा सकता है. इसमें सामाजिक समावेश और क्षेत्रीय सहयोग को अच्छा बनाने के साथ आर्थिक और सामाजिक मूल्य गढ़ने की संभावना है.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने के लिए हमें सहयोग करेंनीचे लिंक पर जाऐं


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share