रामजन्मभूमि के निर्देशक के घर पर उन्मादियों का हमला… कश्मीरी अंदाज में भयानक पत्थरबाजी

अयोध्या के हालातों पर बनी फिल्म रामजन्मभूमि के विरोध में मजहबी कट्टरपंथी सारी हदें पार करते हुए नजर आ रहे हैं. पहले रामजन्मभूमि फिल्म के प्रोड्यूसर वसीम रिज़वी को फोन पर धमकी दी गई तो अब उन्मादियों ने फिल्म के डायरेक्टर सनोज मिश्रा के घर पर भीषण हमला किया तथा कश्मीरी अंदाज में पत्थरबाजी की. बताया गया है कि डायरेक्टर सनोज मिश्रा के लखनऊ स्थिति आवास पर लगभग 200 की संख्या में समुदाय विशेष(मुस्लिम) के लोगों ने इतने भीषण अंदाज में हमला किया था स्थिति को संभालने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात करना पड़ा.

हमले के बाद सनोज मिश्रा की पत्नी दीपि मिश्रा ने कहा कि, ‘हम लोग घर के बाहर बैठे थे कि तभी दोपहर 02.30 बजे मुस्लिम समुदाय के 200 लोगों ने हमारे घर पर ईंट-पत्थर से बरसात कर दी. भड़काऊं बातें बोलकर आगे बढ़ने लगे. मैं आनन-फानन में अपनी बच्चियों को लेकर घर बंद कर ली. इसके बाद पुलिस को 100 नबंर पर कॉल किया. पुलिस 20 मिनट के बाद पहुंची तब जाकर हमारी जान में जान आई. फिर भी हमारा परिवार बहुत डरा हुआ है. दोनों बच्चियों को सदमा सा लग गया है.’ उन्होंने आगे कहा कि, ‘हम लोग इस मुहल्ले में तीन माह पहले आए हैं, किसी के साथ कोई दुश्मनी नहीं है फिर भी अचानक हमला बोला गया.’

बता दें कि अयोध्या के विवादित मसले को लेकर ‘राम जन्मभूमि’ नामक फिल्म बनी है. हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया था. इसके साथ ही दिसंबर में फिल्म रिलीज किया जाएगा. इस फिल्म ‘राम जन्मभूमि’ का निर्देशन सनोज मिश्रा ने किया है तो वहीं, उत्तर प्रदेश के शिया वक्फ संस्थान के अध्यक्ष वसीम रिजवी फिल्म के निर्माता हैं. वसीम रिजवी ने ‘राम जन्मभूमि’ ट्रेलर लॉन्च के मौके पर फिल्म को टैक्स फ्री करने की अपील भी की थी. वैसे अभी योगी सरकार की ओर से इसको लेकर कोई बयान नहीं आया है. इस फिल्म में मौलाना जफर खान के रोल को एक्टर गोविन्द नामदेव और सदानंद शास्त्री की भूमिका एक्टर मनोज जोशी निभा रहे हैं.

Share This Post