Breaking News:

उत्तराखंड में लव जिहाद को बढ़ावा देती फिल्म “केदारनाथ” हुई बैन.. मंत्री सतपाल महाराज ने दी जानकारी

ट्रेलर के बाद से ही विवाद का विषय बनी फिल्म “केदारनाथ” को उत्तराखंड में बैन कर दिया गया है.  केदारनाथ पर लव जेहाद, भगवान का अपमान और हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है. केदारनाथ मंदिर के पुजारियों ने भी मूवी का विरोध किया है. फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत तथा सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान मुख्य भूमिका में है. सारा अली खान इस फिल्म से अपना डेब्यू कर रही हैं. फिल्म आज 7 दिसंबर को ही देशभर में रिलीज हुई है.

बता दें कि गुरुवार को उत्तराखंड हाईकोर्ट ने मूवी पर बैन से इंकार किया था. लेकिन उत्तराखंड सरकार ने राज्य में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के मद्देनजर मूवी को बैन कर दिया है. हाल ही में बीजेपी ने फिल्म को बैन करने की मांग की थी. मूवी पर लव जेहाद को प्रमोट करने का आरोप लगा. बीजेपी ने मूवी के टैगलाइन और टाइटल पर भी आपत्ति जताई है. गौरतलब है कि मूवी को पहले उत्तराखंड के सीएम और सरकार की तरफ से पास कर दिया गया था. लेकिन स्थानीय पार्टियों ने फिल्म पर  प्रतिबंध लगाने की मांग की. बुधवार को उत्तराखंड सरकार ने बीजेपी नेता सतपाल सिंह महाराज की अध्यक्षता में 4 सदस्यों की कमेटी का गठन किया गया था.

उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार में मंत्री सतपाल महाराज ने कहा, ”हमारी कमेटी ने सीएम को सिफारिश भेज दी है. फैसला किया गया कि कानून व्यवस्था की समीक्षा की जानी चाहिए. हमने जिला मजिस्ट्रेट से शांति बनाए रखने को कहा है. सभी ने फैसला किया है कि केदारनाथ फिल्म को बैन किया जाना चाहिए. फिल्म राज्य में हर जगह बैन हो गई है.”

Share This Post