कभी हिन्दू विरोध ही था बॉलीवुड फिल्मों का आधार.. अब हो रहा ये बदलाव.. फ़िल्मी हीरो बनाने जा रहे असली हीरो पर फिल्म


भारतीय फिल्म इंडस्ट्री बॉलीवुड पिछले कुछ सालों में बदली बदली सी नजर आ रही है.. पिछले 5 सालों से बॉलीवुड से आध्यात्मिक राष्ट्रवाद तथा नैतिकता की जो आवाजें उठी हैं वो बेहद ही सुख संकेत है क्योंकि इससे पहले बॉलीवुड की सनातन विरोधी छबि बन गई थी, जहाँ हिन्दू आस्थाओं का मजाक उड़ाया जाता था, कला की स्वतंत्रता के नाम पर राष्ट्रभक्ति में समर्पित लोगों का मजाक बनाया जाता है लेकिन पिछले 5 सालों से बॉलीवुड बदला बदला नजर आ रहा है, जहाँ राष्ट्र के असली नायकों का, हिन्दू आस्थाओं का सम्मान किया जाने लगा है.

इसी की एक झलक एक बार पुनः देखने को मिल रही है जब बॉलीवुड का एक हीरो भारत के असली हीरो पर फिल्म बनाने जा रहा है. खबर के मुताबिक़, फिल्म अभिनेता विवेक ओबरॉय जल्द ही भारतीय वायुसेना के साहस को दर्शाने वाली फिल्म बालाकोट लेकर आ रहे हैं. फिल्म का नाम बालाकोट है. यह फिल्म बालाकोट सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित होगी. फिल्म में दिखाया जाएगा कि किस तरह से इस वर्ष फरवरी माह में पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने अदम्य साहस का परिचय दिया था.

इस फिल्म में इंडियन एयरफ़ोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को दिखाया जाएगा कि किस तरह से वह पाकिस्तान की सीमा में घुसे, पाकिस्तान को फाइटर जेट F-16 को मार गिराया और फिर भारत सरकार उन्हें वापस लाने में सफल हुई. फिल्म की शूटिंग जम्मू कश्मीर, दिल्ली, आगरा में होगी और इस वर्ष के अंत तक यह फिल्म रिलीज होगी, जिसके प्रोड्यूसर खुद विवेक ओबरॉय होंगे. फिल्म के लिए विवेक ओबरॉय को भारतीय वायुसेना से अनुमति मिल गई है. फिल्म को तीन भाषा हिंदी, तमिल और तेलुगू में बनाया जाएगा, जिसमे फिल्म जगत के कई जानेमाने चेहरे नजर आएंगे.

फिल्म में विंग कमांडर अभिनंदन और स्वाड्रन लीडर मिंटी अग्रवाल के किरदार को भी बड़े पर्दे पर दिखाया जाएगा, जिन्होंने पाकिस्तान के लड़ाकू विमान को भारतीय सीमा में घुसने से रोकने में अहम भूमिका निभाई थी. बता दें कि कैप्टन अभिनंदन को उनके पराक्रम के लिए वीर चक्र से सम्मानित किया गया था, जबकि मिंटी भारत की पहिला महिला बनीं जिन्हें युद्ध सेवा मेडल से नवाजा गया था. फिल्म के बारे में बताते हुए विवेक ओबरॉय ने कहा कि बतौर गौरवशाली भारतीय, देशभक्त और फिल्म जगत का सदस्य होने के नाते हमारी सेना की क्षमता को दिखाना मेरी जिम्मेदारी है.

तीन भाषाओं में बनने वाली यह फिल्म बहादुर विंग कमांडर अभिनंदन जैसे अधिकारियों के साहस को दिखाने का जबरदस्त माध्यम है, जिन्होंने दुश्मन की सीमा में घुसकर वो करके दिखाया, जिसपर हर भारतीय को गर्व है. भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट सर्जिकल स्ट्राइक जबरदस्त अभियानों में से एक है. मैंने इस बारे में हर खबर को पढ़ा है, कैसे पुलवामा आतंकी हमला हुआ और उसके बाद बालाकोट में एयरस्ट्राइक की गई. उस वक्त सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में बहुत कुछ कयास लगाए गए थे, लेकिन यह फिल्म उन कयासों पर हमेशा के लिए विराम लगाएगी. मैं भारतीय वायुसेना का इस कहानी पर भरोसा जताने के लिए शुक्रिया अदा करता हूं, हमे उम्मीद है कि हम इसके साथ न्याय कर पाएंगे.

अभिनेता विवेक ओबरॉय ने कहा कि मैं इस बात से काफी खुश हूं कि भारतीय वायुसेना ने इस फिल्म की अनुमति दे दी. हॉलीवुड फिल्म निर्माता अपनी सेना, खुफिया एजेंसी, इंडस्ट्री और नेताओं की काफी तारीफ करते हैं. आखिर क्यों भारतीय फिल्म निर्माताओं को इससे गुरेज करना चाहिए। बतौर राष्ट्र, हमारी सेना दुनिया की सबसे ताकतवर सेनाओं में से एक है, हमने काफी कुछ हासिल किया है और अब समय है कि हम इसे वैश्विक स्तर पर दिखाएं. विवेक ओबरॉय ने कहा कि बालाकोट एयर स्ट्राइक भारतीय वायुसेना द्वारा बेहतरीन सुनियोजित स्ट्राइक में से एक है. मुझे उम्मीद है कि मैं इस पूरी घटना को दिखाने में उसके साथ पूरा न्याय कर पाउंगा. उन्होंने इसके साथ ही भारतीय वायुसेना का शुक्रिया अदा किया कि वायुसेना ने उनपर और उनकी टीम पर इस स्टोरी पर भरोसा दिखाया है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...