धर्म से प्रेम किसे कहते हैं इसको दुनिया को सिखा दिया कलाकार दिलजीत ने.. यकीन मानिये आप भी कह उठेंगे- “वह”

दिलजीत दोसांझ बॉलीवुड के उभरते हुए लोकप्रिय अभिनेता हैं तथा बहुत काम समय में ही दिलजीत ने बॉलीवुड में एक नया मुकाम हासिल कर लिया है तथा अपनी अलग पहिचान बनाई है. दिलजीत दोसांझ का नाम अब सफल बॉलीवुड अभिनेताओं में शुमार हो चुका है. गौरतलब है कि दिलजीत बॉलीवुड में चुनिंदा फिल्में ही करते हैं. लेकिन दिलजीत ने अपनी धर्मभक्ति, धर्म समर्पण को लेकर जो बयान दिया है उसे सुनकर आप भी वाह किये बिना नहीं रह पाएंगे.

दिलजीत दोसांझ ने कहा है कि वे कभी भी बॉलीवुड में स्थापित होने के लिए पगड़ी नहीं उतारेंगे. उन्होंने कहा है कि चाहे उन्हें बॉलीवुड फ़िल्में कम मिलें लेकिन वह अपनी पगड़ी कभी नहीं उतारेंगे क्योंकि पगड़ी मेरे धर्म की शान है, मेरा स्वाभिमान है.  दिलजीत का मानना है कि, पगड़ी उनकी पहचान है. इस बारे में बताते हुए वे बताते हैं कि, मैं बॉलीवुड में अधिक फिल्में नहीं करता हूँ क्योकि मुझे कोई खास फिल्में अभी तक ऑफर नहीं हुई है. मुझे कई ऐसी भूमिकाएं मिली है, जो कि मुझे लगता है मेरे नहीं करने पर कोई भी कलाकार कर सकता है. मेरे पसंदीदा निर्देशकों ने मुझे ऐसी फिल्मों का ऑफर मुझे दिया है, जो मैं कर नहीं सकता क्योंकि वह मुझे मेरी पगड़ी उतारने के लिए कहते है, जो कि मेरे लिए संभव नहीं है क्योंकि पगड़ी मेरी पहचान है, वह मेरी भावना से जुड़ा हुआ विषय है. उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें कई लोग यह कह चुके है कि अगर वह पगड़ी नहीं उतारेंगे, तो बॉलीवुड में अधिक समय तक काम नहीं कर पाएंगे. इस पर उन्होंने कहा था कि भले ही उन्हें कम काम मिले लेकिन वह पगड़ी नहीं उतारेंगे.

गौरतलब है कि फिल्म सूरमा में दिलजीत दोसांझ ने भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान हॉकी लीजेंड ‘फ्लिकर किंग’ संदीप सिंह की भूमिका निभाई है. यह फिल्म संदीप सिंह के जीवन पर आधारित है. इस फिल्म में उनके अलावा फिल्म अभिनेत्री तापसी पन्नू की अहम भूमिका है. संदीप सिंह का जीवन बहुत ही उतार-चड़ाव से भरपूर था क्योंकि जब वह ट्रेन में यात्रा कर रहे थे, तब उन्हें गोली लग गई थी और वह कमर के नीचे लकवाग्रस्त हो गये थे. इतना सब होने के बाद भी उन्होंने परिस्थतियों से हार नहीं मानी और वह उससे उबरते गए और अंत में न सिर्फ वह उनके पैरो पर खड़े हुए बल्कि उन्होंने भारतीय हॉकी टीम में वापसी भी की. आपको बता दें कि हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह के जीवन पर बनी फिल्म सूरमा आज 13 जुलाई को रिलीज हो चुकी है.

Share This Post