#PreityZinta तथाकथित स्टार होंगी कईयों के लिए लेकिन जब वो महाकाल के मंदिर पहुंचीं बिना किसी उचित वस्त्र के तो पुजारियों ने लिया ये फैसला


प्रीती जिंटा भारतीय सिनेमा बॉलीवुड का एक जाना पहिचाना नाम है. अपने फैंस के लिये समर्थकों के लिए वह तथाकथित स्टार भी हैं. लेकिन उनका ये गलैमरस अंदाज, लोकप्रिय हस्ती उस समय धता साबित हुई जब वह मध्य प्रदेश कर उज्जैन में भगवान महाकाल के मंदिर के लिए दर्शन करने गयीं. मंदिर के पुजारी ने मर्यादा का हवाला देते हुए प्रीटी जिंटा को महाकाल के गर्भगृह के दर्शन नहीं करने दिए. बॉलीवुड अभिनेत्री लरीटेव जिंटा महाकाल के गर्भगृह के दर्शन नहीं कर पाईं, इसकी वजह उनकी वह ड्रेस बनी जो पहिनकर वह महाकाल मंदिर गयीं थीं.

बता दें कि बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा इस समय क्रिकेट लीग IPL में व्यस्त हैं. BCCI के इस टूर्नामेंट में प्रीति जिंटा किंग्स इलेवन पंजाब टीम की मालकिन हैं. प्रीटी जिंटा पंजाब के लगभग हर मैच में अपनी टीम को चीयर करती नजर आती हैं. पंजाब की टीम ने मोहाली के अलावा इंदौर के होलकर स्टेडियम को भी अपना होम ग्राउंड बनाया है. रविवार को इंदौर में पंजाब तथा राजस्थान के बीच मुकाबला था. इसी दरम्यान अपनी टीम की जीत की प्रार्थना करने के लिए प्रीटी जिंटा शनिवार को महाकाल मंदिर में पूजा करने के लिए पहुँची थीं.

बताया गया है कि प्रीटी जिंटा सूट पहिनकर मंदिर में पूजा करने के लिए पहुँची थीं. वह इंदौर से दोपहर 3 बजे उज्जैन पहुंची और महाकाल मंदिर गईं. यहां पुजारियों ने भी जल्द से जल्द पूजा की तैयारी की. महाकाल के गर्भगृह में आम दर्शनार्थियों का प्रवेश बंद होने के वक्त महिलाएं केवल साड़ी पहन कर ही अंदर जा सकती हैं. इस वजह से पुजारी राजेश गुरु ने प्रीति को गर्भगृक के बाहर देहरी पर ही खड़ाकर पूजा कराई. मंदिर के पुजारी ने प्रीटी जिंटा को बताया कि चाहे कोई लोकप्रिय हस्ती हो या बिलकुल साधारण इंसान… लेकिन महाकाल मंदिर के गर्भगृह में पूजा करने के लिए महिला को साड़ी पहिनना अनिवार्य है. साड़ी के अलावा अन्य किसी वस्त्र में आप गर्भगृह में पूजा नहीं कर सकते हैं. इसके बाद प्रीटी जिंटा ने गर्भगृह के द्वार पर ही पूजा की.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share