कौन है वो गैंगस्टर जिसने खुली चुनौती दे रखी है पशु हत्यारे #SalmanKhan को ज़िंदा वापस न जाने की ??

उसने कहा था सलमान खान ने पाप किया है तो उसको सजा तो मिलकर रहेगी. अगर सलमान खान बचना चाहता है तो उसको हमारे समाज से माफी मांगनी होगी तथा अपने पाप का प्रायश्चित करना होगा. उसने ये भी कहा था कि सलमान खान भले ही बॉलीवुड का दबंग हो लेकिन वह वास्तविक दुनिया का दबंग है, सलमान भले बॉलीवुड का टाइगर हो लेकिन वह वास्तविक दुनिया का टाइगर है. उसने धमकी दी है कि जिस दिन सलमान उसके सामने आ गया तो वह जीवित बचकर न जा पायेगा.

अब आप ये जरूर जानना चाहेंगे जिस सलमान के इशारे पर पूरा बॉलीवुड नाचता हो आखिर उसको भी कोई इस तरह से धमका सकता है. लेकिन हाँ ये सच है और जिसने सलमान को धमकाया है उसका नाम है लारेंस बिश्नोई. लारेंस बिश्नोई एक गैंगस्टर जो इस समय जोधपुर की ही सेन्ट्रल जेल में बंद है. चूँकि सजा के बाद सलमान को भी जोधपुर की सेन्ट्रल में ही रखा गया है इसलिए सलमान खान की विशेष सुरक्षा रखी गयी है क्योंकि जोधपुर पुलिस प्रशासन भी इस बात को जनता है कि लारेंस बिश्नोई एक खूंखार गैंग्स्टर है तथा उसके निशाने पर सलमान खान है. इसलिए हर पल लारेंस बिश्नोई पर जेल में नजर रखी जा रही है ताकि वह सलमान को कुछ छति न पहुंचा सके.

हौर्ताल्ब है कि लारेंस बिश्नोई उसी बिश्नोई समाज से ताल्लुक रखता है जिस बिश्नोई समाज ने काले हिरण की ह्त्या के आरोप में सलमान खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. बिश्नोई समुदाय हमेशा से पेड़ों व वन्य जीवों को बचाने में अग्रणी रहा है. इस समाज के कई लोग वन्यजीवों को बचाने के प्रयास में अपनी जान तक गंवा चुके है. हिरण शिकार प्रकरण को लेकर बिश्नोई समुदाय में बरसों से सलमान के प्रति गहरी नाराजगी है तथा इसी कारण लारेंस बिश्नोई के निशाने पर सलमान खान है तथा बॉलीवुड को अपनी दबंगई से डराने वाला सलमान खान भी लारेंस बिश्नोई से खौफ खाता है.

Share This Post

Leave a Reply