इस्लाम मत को पूरी सिद्दत से मानने वाले और यहाँ तक कि पाकिस्तान की पैरवी करने वाले शाहरुख़ खान के खिलाफ भी देवबंद से आया एक बयान

वैसे भी वो इस्लाम को पूरी सिद्दत से मानते हैं , उन्होंने ऐसे तमाम काम किये जो इस्लाम के अनुयायियों में चर्चा का विषय बने .. इतना ही नहीं , भारत के IPL में पाकिस्तानी खिलाडियों के खेलने का उस समय इन्होने समर्थन किया था जब सीमा पर दोनों देशो की सेनायें आमने सामने लगभग युद्ध के हालात में खड़ी थी .. लेकिन अचानक ही जब उनके खिलाफ भी आ गया देवबंद से बयान तो वो भी चौंक गये होंगे ऐसा स्वाभाविक है .

ज्ञात हो की समाज के बदलते परिदृश्य में खुद को सेकुलर दिखाने की होड़ न केवल भारत के राजनेताओं में लगी है अपितु बॉलीवुड में भी काम करने वालों को अचानक ही सर्वधर्म सम्भव दिखने लगा है . इसमें से कुछ ऐसे भी हैं जो कुछ समय पहले असहिष्णुता का नारा लगाते हुए दिल्ली से और अपने ट्विटर से शब्द बाण चला रहे थे .. इन्ही में से एक है बॉलीवुड के तीनो खानों में सबसे ऊपर माने जाने वाले शाहरुख़ खान .. यद्दपि ये इस्लाम मत को अपनी पूरी सिद्दत से मानते हैं , यहाँ तक की इनका नाम पाकिस्तानी खिलाडियों को IPL में खेलने देने की पैरवी तक में उछला था लेकिन अचानक ही इनसे भी नाराज हो गये हैं देवबंद के उलेमा .

अभी हाल में ही शाहरुख़ खान ने भगवान श्री कृष्ण जी की जन्माष्टमी के मौके पर अपने घर मन्नत के बाहर जमा तमाम तथाकथित फैन्स जिसमे से कई हिन्दू भी थे और शाहरुख़ खान को सर्व धर्म समभाव वाला अभिनेता मानते हैं को खुश करने के लिए न सिर्फ परिवार के साथ दही हांडी फोड़कर जन्माष्टमी का त्योहार मनाया था बल्कि उसकी फोटो बाकायदा पोस्ट कर के वायरल कर दी . लेकिन उनका यही कार्य खटक गया उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के देवबंद उलेमा को । शाहरुख़ खान के इस काम को इस्लाम विरोधी बताते हुए देवबंद के  उलेमा का कहना है कि इस्लाम मजहब मानने वाला व्यक्ति किसी भी दूसरे धर्म के त्योहार को मनाने की इजाजत नहीं देता है। उलेमा ने कहा कि शाहरूख फिल्मी दुनिया से ताल्लुक रखते हैं इसलिए वो जो चाहें कर सकते हैं, इसके लिए वह आजाद हैं। लेकिन अगर वो इस्लाम को मानते हैं तो उन्होंने यह गलत काम किया है जिसके लिए उन्हें माफी भी मांगनी चाहिए। देवबंद के इस उलेमा का नाम मौलाना नदीम उल वाजदी है .. फिलहाल मौलाना के इस बयान पर तथाकथित धर्मनिरपेक्ष और भाईचारे का नारा मात्र मीडिया के आगे लगाने वाले खामोश है .. फ़िल्मी दुनिया से भी अभी इस मामले में एक भी ट्विट नही आया है .

Share This Post

Leave a Reply