“पद्मावत” के खिलाफ अखाडा बना राजस्थान तो माँ दुर्गा के विरुद्ध बनी “लवरात्रि” के खिलाफ बिहार से भड़की चिंगारी. 76 के खिलाफ मुकदमा दर्ज जिसमे शामिल है सलमान भी

हिन्दू देवी देवताओं के खिलाफ और हिन्दू धर्म और दर्शन के विरुद्ध एक बड़ा हथियार बन चुके बॉलीवुड के आगे अब हिन्दू समाज खड़ा होना शुरू हो गया है . कभी महादेव शिव तो कभी हमारे व्रत तीज त्यौहार आदि पर वैचारिक हमला करने वाले बॉलीवुड के प्रबल विरोध की शुरुआत जिस पद्मावत फिल्म से हुई थी अब उसी क्रम में जुडती जा रही है एक और फिल्म जिसका नाम है लवरात्री और इसके विरोध की चिंगारी उठी है बिहार से .. इस फिल्म में दाऊद इब्राहीम से रिश्तो के लिए कुख्यात और अभी हाल में ही हिरन को मारने के अपराध में जेल से बाहर आया सलमान खान लीड रोल में है .

माता दुर्गा की पावन नवरात्रि का एक प्रकार से उपहास करती फिल्म के खिलाफ हिन्दू समाज का आक्रोश उस समय सतह पर आता दिखा जब इस फिल्म में रोल अदा करने वाले सलमान खान के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में केस दर्ज किया गया है। इस फिल्म में लीड रोल निभाने वाले सलमान खान और उनकी इस फिल्म में शामिल पूरी टीम पर पर उनकी फिल्म लवरात्रि के जरिए सामाजिक-धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने को लेकर मामला दर्ज किया गया है। एक बड़ी कार्यवाही की आशंका उस समय जताई जाने लगी जब इस मामले में सलमान खान समेत कुल 76 अन्य लोगों को आरोपी बनाया गया है।

इस केस में सलमान खान समेत फिल्म के लीड हीरो व इनके जीजा आयुष शर्मा, वरीना हुसैन, अंशुमान झा, राम कपूर समेत 76 लोगों के खिलाफ नामजद केस दर्ज कराया गया है। यह केस मुजफ्फरपुर की सीजेएम अदालत में दाखिल किया गया है। बता दें इससे पहले भी फिल्म के नाम को लेकर काफी हंगामा किया जा चुका है। ‘लवरात्रि’ को लेकर वीएचपी ने कहा था कि फिल्म से हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत हो सकती हैं, इसलिए इसकी स्क्रीनिंग नहीं होने दी जाएगी। इस विरोध के बाद अब देश के अन्य कई शहरों में माता दुर्गा की पावन नवरात्रि के खिलाफ बनी इस फिल्म का विरोध होने की सम्भावना है ..

 

Share This Post

Leave a Reply