ID भले ही फर्जी थी लेकिन सवाल काफी हद तक असली थे ..जानिए क्या पूछा गया #AmitabhBachchan की ID बना कर


देश में कुछ ऐसा घटित होता रहता है जिससे वो बातें भी बाहर आ जाती हैं सामने आ जाती हैं जिन पर लोग बात करने से कन्नी काटते नजर हैं. ऐसा नहीं है कि लोग उस पर बोलना नहीं चाहते हैं, लोग बोलना चाहते हैं लेकिन हमारे देश का सेक्यूलर ताना बाना ही ऐसा बुन दिया गया है कि अगर कोई कड़वे सच को सामने ले आता है तो उसकी ट्रोलिंग शुरू हो जाती है और तो और अगर कोई सेलिब्रिटी इस तरह की बात करे तो और ज्यादा बवाल मचता है. अब बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के नाम से ट्विटर पर एक ऐसी ही पोस्ट की गई है जिस पर हंगामा खड़ा हो गया है.

अमिताभ बच्चन के नाम की एक ट्विटर ID से पोस्ट किया है जिसमें मुस्लिम समुदाय के लोगों पर निशाना साधा गया है तथा हिंदुओं की तरफदारी की गई है. अमिताभ बच्चन के नाम से की गई इस पोस्ट में लिखा गया है कि देश में हिंदुओं को असहिष्णु बताया जाता है जबकि हकीकत में हिन्दू ही सबसे ज्यादा सहिष्णु है. ये पोस्ट भले अमिताभ बच्चन की फर्जी ID से की गयी हो लेकिन इसमें जो प्रश्न उठाये गये हैं उसे कोई गलत नहीं बता सकता है. इसके बाद जो लिखा गया है उस पर बवाल मचा है. इस ट्वीट में आगे लिखा है कि “मैंने आरएसएस का विरोध करते लाखों हिंदुओं को देखा है लेकिन अफसोस ISIS का विरोध करते हुए मुसलमानों को नहीं देखा.”

ट्वीट में आगे लिखा है कि मैंने मजार, दरगाह पर टोपी लगाकर माथा टेकते हुए बहुत से हिंदुओं को देखा है लेकिन टीका लगाकर मंदिर में नतमस्तक होते हुए किसी मुसलमान को नहीं देखा. मैंने इफ्तारी पार्टी में शामिल होते हुए, इफ्तार पार्टी देते हुए बहुत से हिंदुओं को देखा है लेकिन नवरात्रि कन्याभोज देते हुए, होली दिवाली पार्टी देते हुए किसी मुसलमान को नहीं देखा. इसम पोस्ट में कश्मीर मुद्दे का भी जिक्र किया गया है तथा लिखा है कई मैंने कश्मीर में भारत का झंडा जलते हुए तो देखा है लेकिन मेंने पाकिस्तान का झन्ड जलते हुए नहीं देखा. आपको बता दें कि ये पोस्ट अमिताभ बच्चन की ऑफिसियल ID से नहीं की गयी है बल्कि एक फर्जी ID से की गयी है. लेकिन यहाँ एक बात पुनः ध्यान रखने योग्य है कि ये ID भले फर्जी हो लेकिन इसमें जो बातें लिखी गयी हैं वो सत्य हैं.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...