Breaking News:

हिंदु समाज के पीछे हाथ धो कर पड़े बॉलीवुड की एक अदाकार ने बाल्मीकि समाज के रोष पर टेके घुटने

बॉलीवुड के बिगड़ैल सलमान का विवादों से पुराना रिस्ता रहा है। चाहे वो काले हिरण के शिकार का मामला हो या लोगो के ऊपर गाड़ी चढ़ाने का या फिर अंडर वर्ल्ड के गुर्गो से इनके सम्बन्धो का अंदेशा एक बार फिर बॉलीवुड का लाडला विवादों में है। दरअसल सलमान खान ने एक टीवी शो के दौरान वाल्मिकी समाज पर जाति सूचक टिप्पणी की है।

आपको बता दे कि वालीबुड की मशहुर एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और एक्टर सलमान खान ने वाल्मीकि समाज पर जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया था।

जिसके कारण दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। हालांकि शिल्पा ने सोशल मीडिया पर शब्दों का इस्तेमाल करने को लेकर माफ़ी मांग ली है।
बता दे कि शिल्पा ने ट्वीट कर वाल्मीकि समाज से माफ़ी मांगी है। उन्होंने ट्वीट में कहा कि मेरे पुराने इंटरव्यू के शब्दों को गलत ढ़ंग से पेश किया गया। वो शब्द किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मकसद से नहीं बोले गए थे।
 साथ ही दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा अगर किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची है तो मैं माफी मांगती हूं।

विवादित टिप्पणी की वजह से रिपब्लिकन कार्यकर्ता सलमान की फिल्म टाइगर जिंदा है का विरोध भी कर रहे हैं। राजस्थान, यूपी और गुजरात में भी फिल्म के विरोध की खबरें सामने आ चुकी हैं। जयपुर के राज सिनेमाहॉल में फिल्म के शो के दौरान तोड़फोड़ की गई। सलमान का विरोध कथित तौर पर 5 साल पुराने एक वायरल वीडियो की वजह से हो रहा है। सलमान खान एक जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल कर रहे हैं। इस शब्द पर वाल्मीकि समाज ने कड़ी नाराजगी जताई है।

इससे पहले शुक्रवार को पूरे मामले में नेशनल कमीशन फॉर शेड्यूल ट्राइब ने नोटिस जारी कर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और दिल्ली-मुंबई के पुलिस कमिश्नर से 7 दिन में जवाब मांग चुका है। इस बारे में वाल्मीकि समाज का कहना है कि पब्लिकली गलत शब्द का इस्तेमाल करने से हमारे समाज की भावनाओं को ठेस पहुंची है। बता दें कि सलमान ने पांच साल पहले अपनी फिल्म ‘एक था टाइगर’ के प्रमोशन के दौरान नेशनल टीवी पर अपने डांस स्टाइल को बताने के लिए जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था। जबकि शिल्पा ने मीडिया से बातचीत के दौरान बयान दिया था कि वे घर में एक अगल तरीके से ड्रेसअप होती हैं।

Share This Post