हिंदुत्व के बाद अब सनी लियोन के निशाने पर पवन सिख धर्म… सरदारों ने किया उसकी फिल्म के एक शब्द का विरोध..

बॉलीवुड अक्सर हिन्दू विरोधी फिल्मे बनाता रहता है, हिन्दू आस्थाओं को ठेस पहुंचाता रहता है. बॉलीवुड के कई अभिनेता-अभिनेत्री हिन्दू विरोधी बयानबाजी भी करते हैं लेकिन इस बार बॉलीवुड का निशाना बना है पावन सिख धर्म. सिख धर्म के स्वाभिमान पर ये चोट की जा रही है पूर्व में पोर्न फिल्मों में काम कर चुकी बोल्ड बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोन पर बन रही के फिल्म में, जिसमें खुद सनी लियोन अभिनय कर रही हैं. सनी लियोन पर बन रही इस फिल्म में सनी लियोन को करणजीत कौर नाम दिया गया गया है. सनी लियोन को कौर नाम नाम दिए जाने पर सिख समुदाय नाराज हो गया है तथा “कौर” शब्द को हटाने की मांग की है.

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी पर बन रही फिल्म के नाम में ‘कौर’ शब्द के प्रयोग पर कड़ी आपत्ति जताई है. ‘कौर’ शब्द के प्रयोग पर आपत्ती जताते हुए प्रोड्यूसर सुभाष चंद्र को चेतावनी दी है कि वह या तो इस शब्द को फिल्म के नाम से हटा लें या फिर सिख भावनाओं को ठेस पहुंचाने पर नतीजा भुगतने के लिए तैयार रहें.सुभाष चंद्र को लिखे पत्र में दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, “सन्नी लियोन के जीवन पर आधारित ‘करणजीत कौर – द अनटोलड स्टोरी ऑफ सनी लियोनी’ फिल्म से सिख भावनाओं को गहरी चोट लगी है.” उन्होंने कहा कि ‘कौर’ शब्द हरेक सिख महिला के नाम के पीछे लगता है, जिस के साथ उसे गुरु साहिब की तरफ से बख्शी अलग पहचान हासिल होती है.  इसके साथ ही उनका कहना है कि सन्नी लियोनी ने अपनी प्रसिद्धि सन्नी लियोनी नाम के साथ पाई है तो करणजीत कौर नाम पर फिल्म क्यों बनाई जा रही है?

सिरसा ने कहा कि सनी लियोन के नाम पर बनी फिल्म के नाम में कौर शब्द का प्रयोग उन्हें प्रचार स्टंट लगता है. उन्होंने कहा कि निर्माता खुद दुनियाभर में घूमते हैं, इसलिए उनको सिखों के विरोध का सामना करना पड़ सकता है. उन्होंने निर्माताओं से अपील की है कि वह या तो फिल्म पर रोक लगाएं या फिर उसके नाम से ‘कौर’ शब्द हटाएं. उन्होंने कहा कि अगर ऐसा न किया गया तो दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी इसका कड़ा विरोध करेगी. आपको बता दें कि सनी लियोन के जीवन पर बनी वेब सीरीज आज रिलीज हो रही है. इस सीरीज में सनी की जिंदगी के कई अनछुए पहलुओं को दिखाया गया है.

Share This Post

Leave a Reply