Breaking News:

कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने की गूँज अब बॉलीवुड में भी.. मशहूर फिल्ममेकर एकता कपूर का ये रहा बयान

जब से मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर राज्य से धारा 370 का खात्मा किया है, देश में सियासी भूचाल आया हुआ है. कश्मीर से धारा 370 को ख़त्म हुए 15 दिन से ज्यादा हो चुके हैं, लेकिन इसे लेकर सियासी बयानबाजी अभी तक जारी है. राष्ट्रवादी लोग जहाँ केंद्र के इस फैसले का समर्थन कर रहे हैं तो वहीं कथित लिबरल तथा सेक्यूलर बुद्धिजीवी इसकी खिलाफात कर रहे हैं. कश्मीर से हटने की गूँज से भारतीय फिल्म इन्दत्स्री बॉलीवुड भी अछूती नहीं हैं तथा इंडस्ट्री के तमाम लोगों ने इस पर अपनी राय रखी है.

इस बीच बॉलीवुड तथा टीवी इंडस्ट्री की मशहूर निर्माता एकता कपूर ने कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने को लेकर बड़ा बयान दिया है. फिल्म-टीवी निर्माता एकता कपूर कश्मीर से धारा 370 हटाने के केंद्र की मोदी सरकार के फैसले के साथ हैं. फिल्म तथा टीवी निर्माता एकता कपूर का कहना है कि जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के सरकार के फैसले का वह स्वागत करती हैं, क्योंकि उनका मानना है कि पूरे भारत में ‘एक देश, एक कानून’ की नीति होनी चाहिये.

आपको बता दें कि एकता कपूर की वेब सीरीज ‘हक से’ जम्मू एवं कश्मीर की पृष्ठभूमि पर बनी है. इसी से जुड़े एक कार्यक्रम के दौरान कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बारे में जब उनसे पूछा गया तो एकता ने केंद्र सरकार के इस फैसले का समर्थन किया. एकता कपूर ने कहा कि चूंकि मैं इस देश में रहती हूं और मेरा मानना है कि हमें ‘एक देश, एक कानून’ की नीति को अपनाना चाहिए. इसलिए वह केंद्र सरकार के इस फैसले के साथ हैं.

Share This Post