जब “हैदर” फिल्म बन रही थी तब ही हो रहा था उसका विरोध.. अब उसी फिल्म का कलाकार निकला आतंकी जिसे मार गिराया फौज ने

2014 में जब विशाल भरद्वाज द्वारा निर्देशित शाहिद कपूर तथा तब्बू की फिल्म हैदर रिलीज हुई तो फिल्म की विवादित स्टोरी को लेकर काफी विरोध किया गया था. फिल्म 2 अक्टूबर 2014 को रिलीज हुई थी. अब हैदर फिल्म के बारे में जो जानकारी सामने आई है वह काफी हैरान करने वाली है. खबर के मुताबिक़, हैदर फिल्म में शाहिद कपूर तथा तब्बू के साथ काम कर चुका एक कलाकार इस्लामिक आतंकी संगठन लश्कर से जुड़ा हुआ था, जिसे हाल ही में भारतीय सेना ने मार गिराया.

गौरतलब है कि रविवार को बांदीपोर के हाजिन में सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में जो आतंकी मारे गए थे उनकी पहचान लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के तौर पर हुई थी.  इन मारे गए आतंकियों में एक आतंकी साकिब बिलाल था जो शाहिद कपूर के साथ हैदर फिल्म में काम कर चुका था. बताया गया है कि कि साकिब ने कुछ समय पहले ही आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा के साथ हाथ मिलाया था. साकिब अगस्त में दोस्तों के साथ अपने घर से गायब हो गया था. कुछ दिनों पहले उसकी एक फोटो आई थी जिसमें उसने हाथ में गन पकड़ी हुई थी. इसी के बाद ये तय हो गया की साकिब आतंकियों के संगठन से जुड़ गया है.

बताया जा रहा है कि साकिब के कमांडर का नाम अली भाई है. 9 दिसंबर को बांदीपोर के हाजिन में एक आतंकी हमला हुआ, इस हमले का भारतीय आर्मी ने जवाब दिया. आर्मी के साथ इसी मुठभेड़ में साकिब के साथ तीन हमलावर आंतकियों को जवानों ने मार गिराया. मारे गए आतंकियों की शिनाख्त करने पर पता चला कि उनमें से एक साकिब था. साकिब की मां ने कहा कि उसे थिएटर और फुटबॉल का शौक था. साथ ही वो क्रिकेट भी मन से खेलता था. उसकी मौत 18 घंटे चली मुठभेड़ में हुई. कहा जार रहा है कि उनके कमांडर को भी आर्मी ने मार गिराया है. उसकी मौत के बाद अभी बॉलीवुड से किसी की भी प्रतिक्रिया नहीं आई है.

Share This Post