रोहिंग्या प्रेमी प्रियंका चोपड़ा को शानदार जवाब IPS रूपा का.. CRPF जवानों के बलिदान पर आई थी टिप्पणी

पुलवामा आतंकी हमले में 40 से ज्यादा जवानों के बलिदान के बाद पूरा राष्ट्र गम में डूब गया था तथा अमर जवानों को अपने-अपने तरीके से श्रद्धांजलि दे रहा था. बॉलीवुड के लोगों ने भी सोशल मीडिया पर इस हमले के बाद प्रतिक्रया दी थी. बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा, जिन्हें रोहिंग्या प्रेमी भी कहा जाता है, ने भी ट्विटर पर बलिदानियों को श्रद्धांजलि दी थी लेकिन उन्होंने जो लिखा था, उसके बाद वह निशाने पर आ गईं. प्रियंका के ट्वीट को देखकर तेजतर्रार आईपीएस ऑफिसर डी रूपा को गुस्सा आ गया तथा उन्होंने प्रियंका चोपड़ा को आईना दिखा दिया.

प्रियंका चोपड़ा ने इस हमले के बाद अंग्रेजी भाषा में ट्वीट करते हुए लिखा, पुलवामा में हुए आतंकी हमले से स्तब्ध हूं. नफरत का कोई जवाब नहीं होता है. शहीद जवनों और घायल सीआरपीएफ सिपाहियों के परिवारों को भगवान साहस दें. प्रियंका ने अपने ट्वीट में लिखा है- Hate is NEVER the answer… इसके बाद प्रियंका लोगों के निशाने पर आ गई. तेजतर्रार आईपीएस डी रूपा ने भी प्रियंका को जवाब दिया तथा लिखा-  जवानों पर हमला महज़ मोहब्बत और नफ़रत की कहानी नहीं है. यह एक राष्ट्र की पहचान पर हमला है. यह एक मुल्क़ के सही अधिकारों की ताक़त और गै़रक़ानूनी ताक़तों के बीच लड़ाई का मसला है, जो राष्ट्र की शांति को नुक़सान पहुंचाने में जुटी हैं.

बता दें कि कर्नाटक की डी रूपा पहली महिला आईपीएस अधिकारी हैं. यूपीएससी की परीक्षा में डी रूपा को 43वीं रैंक मिली थी जिसके बाद वह आईपीएस ऑफिसर बनी हैं. डी रूपा साल 2000 के बैच की आईपीएस हैं और उनकी छबि एक तेजतर्रार अधिकारी की है. डी रूपा अपने 18 साल के कैरियर में कई बार राजनेताओं से टक्कर ले चुकीं हैं जिसके बाद उनका 41 बार ट्रांसफर हो चुका है. चाहे किसी भी पार्टी की सरकार रही हो लेकिन डी रूपा ने कभी वर्दी के सिद्धांतों से समझौता नहीं किया तथा वह पूरी तरह से अपने काम के प्रति समर्पित रही हैं.

Share This Post