KBC में अमिताभ बच्चन ने यूनुस से पूंछा कश्मीर के हालात.. जानिये क्या जवाब दिया उसने करोड़ों के उस शो में


सोनी टीवी का लोकप्रिय शो कौन बनेगा करोड़पति (KBC) इस समय सुर्ख़ियों में बना हुआ है. KBC का ये 11वां सीजन चल रहा है तथा इस सीजन को अभी तक 2 करोड़पति भी मिल चुके हैं. सीजन के पहले करोड़पति सनोज राज हैं तो वहीं दूसरी करोड़पति बनने का गौरव 1500 रूपये महीने कमाने वालीं बबीता देवी ने प्राप्त हुआ. इस बीच KBC 11 में एक ऐसा कंटेस्टेंट भी आया, जिसकी काफी चर्चा हो रही हैं. ये कंटेस्टेंट हैं जम्मू कश्मीर के शिक्षक मोहम्मद यूनुस डार.

मोहम्मद यूनुस डार की चर्चा इसलिए हो रही हैं क्योंकि वह कश्मीर के अनंतनाग के रहने वाले हैं. जब यूनुस KBC की हॉट सीट पर अमिताभ बच्चन के सामने बैठे तो अमिताभ ने उनसे जम्मू कश्मीर की वर्तमान स्थिति से जुड़ा हुआ सवाल पूंछ लिया. इसके बाद यूनुस ने जो जवाब दिया वो उन लोगों को बी जवाब है जो कश्मीर को लेकर हो हल्ला मचाये जा रहे हैं. दरअसल अमिताभ ने यूनुस से पूंछा था कि कश्मीर के क्या हालात हैं. इस पर यूनुस ने कहा कि कश्मीर के हालत ठीक हैं तथा धीरे धारे सामान्य हो रहे हैं.

इस तरह यूनुस ने अपने जवाब से साफ़ कर दिया है कि कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद जो हालात थे, वो अब धीरे धीरे सामान्य होते जा रहे हैं, कोई बड़ी समस्या नहीं है. बता दें कि मोहम्मद यूनुस डार का संबंध भी 370 हटाए जाने से जुड़ा हुआ है. दरअसल म्मद यूनुस केबीसी में चुने गए पहले 10 कंटेस्टेंट में शामिल थे. घाटी से अनुच्छेद 370 हटने के बाद बदले हालातों की वजह से वह शो में नहीं आ पाए थे, इस कारण उन्हें बाद में बुलाया गया.

बता दें कि मोहम्मद यूनुस डार ने शो में 12 लाख 50 हजार रूपये जीते. इसके बाद 25 लाख जीतने के लिए उनसे पूछा गया कि डोगरा रेजीमेंट कहा स्थापित हुई थी? इस पर यूनुस पशोपेश में पड़ गए और उन्होंने इस सवाल का जबाव देने के बजाए खेल से हटने का फैसला लिया. इस दौरान यूनुस के पैतृक निवास व स्कूल के बच्चों से बातचीत के कुछ सीन भी दिखाए गए. यूनुस ने बताया कि वह केंद्रीय विद्यालय से पढ़ें हैं और क्षेत्रीय स्तर तक क्रिकेट टीम के कप्तान भी रहे हैं. वह शिक्षा के प्रचार-प्रसार के लिए कुछ करना चाहते हैं.

शो के दौरान यूनुस ने बच्चन साहब को बताया कि उनके दोस्त उन्हें ह्यूमन कैलकुलेटर कहतर बुलाते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि वह ज्यादातर सवाल चुटकियों में हल कर देते हैं. यूनुस के यह कहते ही बिग बी उत्साहित हो गए. शो के दौरान बिग बी ने यूनुस से कई गणनाएं पूछी जिसका उत्तर यूनुस ने पलक झपकते ही दे दिया. यूनुस की हाजिर जवाबी देखकर बिग बी ने यूनुस से इसका तरीका पूछा। यूनिक ने कहा कि सभी इसे नहीं कर पाते हैं.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share