#MeToo के भंवर में फँसा बॉलीवुड का एक और बड़ा नाम..

ये एक ऐसा भँवर है जिसमे बड़े बड़े और नामी गिरामी लोग फंस चुके हैं .लेकिन अगर सबसे ज्यादा गंदगी कहीं इस मुद्दे को ले कर दिखी है तो वो है बॉलीवुड में.. वो बॉलीवुड जो हिन्दू विरोधी फिल्मों, भारत विरोधी बयानों का अड्डा नसरुद्दीन शाह जैसे लोगों के बयानबाजी के चलते बन चुका है .. कभी इसी बॉलीवुड ने हिन्दू विरोधी व संस्कृति विरोधी फिल्में चला कर लोगों तक वही सन्देश पहुचाया जो बाद में हिन्दू समाज के लिए घातक व विभाजनकारी साबित हुआ है ..

मी टू का जिन्न एक बार फिर से बाहर आ गया है। इस बार इसकी जद में बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक राजकुमार हिरानी आए हैं। गौरतलब है कि, राजकुमार हिरानी संजू, पीके, मुन्नाभाई एमबीबीएस, थ्री इडियट्स जैसी सुपरहिट फिल्में दे चुके हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोप लगाने वाली महिला उनके साथ फिल्म ‘संजू’ में काम कर चुकी हैं।

महिला का कहना है कि, हिरानी ने बीते 6 महीनों में कई बार उसका यौन शोषण किया है। हफिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, हिरानी के वकील आनंद देसाई ने बताया कि महिला के सभी आरोप गलत हैं। वहीं महिला ने संजू के को-प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा को भी इस मामले में मेल कर जानकारी दी है। इसके साथ ही उन्होंने विधु की पत्नी अनुपमा चोपड़ा, स्क्रिप्ट राइटर अभिजात जोशी, विधु की बहन और निर्देशक शेली चोपड़ा को भी मेल में मार्क किया है।

महिला के मुताबिक राजकुमार ने 9 अप्रैल 2018 को भद्दी टिप्पणी की। इसके बाद उन्होंने अपने घर और ऑफिस में जोर जबरदस्ती करने की कोशिश की। महिला ने आगे ये भी कहा, उस वक्त मैं चुप रही क्योंकि मेरे पास चुप रहने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं था। जब तक खामोश रह सकती थी तब तक खामोश रही क्योंकि, मैं अपनी नौकरी नहीं खोना चाहती थी। अगर हिरानी कहते कि मेरा काम अच्छा नहीं है तो लोग उनकी बात मानते और मेरा भविष्य खराब हो जाता। बता दें कि पिछले साल तनुश्री दत्ता के इंटरव्यू के बाद कई महिलाओं ने यौन शोषण पर कई बड़े खुलासे किए हैं.

इस घटना के बाद विधु विनोद चोपड़ा ने राजू हिरानी से सभी कनेक्शन खत्म करने का निर्णय लिया है। आपको बता दें कि राजू हिरानी और विधु विनोद चोपड़ा फिल्म ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ के प्रोड्यूसर हैं। वहीं, सूत्रों के मुताबिक इन आरोपों के बाद राजू हिरानी का नाम क्रेडिट्स से हटा दिया गया है।

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW