Breaking News:

पाकिस्तान की सबसे ज्यादा पैरवी करने वाले बॉलीवुड पर ही पाकिस्तान का सबसे ज्यादा कहर

भारत सरकार द्वारा कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद आतंकी मुल्क पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान की ये बौखलाहट उसके फैसलों में खुलकर दिखाई दे रही है. पाकिस्तान दुनिया के सामने गिड़गिड़ा रहा है तो वहीं दुनिया उसको कोई भाव नहीं दे रही है. इसके जवाब में पाकिस्तान भारत के साथ तमाम तरह के संबंध ख़त्म कर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार रहा है. पाकिस्तान के संबंध करने से भारत को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला लेकिन पाकिस्तान भारत के उस बॉलीवुड को सबसे ज्यादा निशाना बना रहा है, जो बॉलीवुड पाकिस्तान की सबसे ज्यादा पैरवी करता रहा है.

खबर के मुताबिक़, भारतीय फिमलों पर रोक लगाने के बाद पाकिस्तान ने अब भारतीय एक्टर्स के विज्ञापन पर भी बैन लगा दिया है. पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (PEMRA) ने 14 अगस्त को एक लेटर जारी करके इस बैन का ऐलान किया है. लेटर में कहा गया, प्रोडक्ट्स जैसे डेटॉल साबुन, फेयर एंड लवली फेस वॉश, सर्फ एक्सेल, शैम्पू, लाइफबॉय साबुन, फॉग बॉडी स्प्रे, सनसिल्क शैम्पू, नॉर नूडल्स, सेफगार्ड साबुन आदि को बी बैन किया जा रहा है.

अपने लेटर में Pemra ने लिखा, पाकिस्तानी टीवी स्क्रीन्स पर भारतीय कलाकारों की उपस्थिति पाकिस्तानियों के दुखों को बढ़ाती है जो कश्मीरी भाइयों पर भारतीय अत्याचारों से परेशान हैं. पत्र में कहा गया है कि कई बहुराष्ट्रीय उत्पाद, जो भारत में बनते हैं या फिर जिनमें भारतीय कलाकार होते हैं, के विज्ञापन अब पाकिस्तान में नहीं दिखाए जायेंगे. इन प्रोडक्ट्स के दूसरे विज्ञापनों का इस्तेमाल किया जा सकता है, जिसमें भारतीय कलाकार न हों. अगर ऐसा न हुआ तो इसे आदेश का उल्लंघन माना जाएगा.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विशेष सूचना सहायक फिरदौस आशिक एवान के हवाले से पाकिस्तान मीडिया ने यह बताया कि उन्होंने भारतीय विज्ञापनों पर प्रतिबंध लगाया, साथ ही भारतीय फिल्मों की बिक्री पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है, जिसके चलते सीडी बेचने वाली दुकानों पर छापेमारी शुरू की है ताकि भारतीय फिल्मों को जब्त किया जा सके. आशिक एवान ने कहा, ‘हमने भारतीय फिल्मों पर रोक लगाने के लिए सीडी की दुकानों पर कार्रवाई शुरू कर दी है. इस्लामाबाद में शुरू हुई यह कार्रवाई जल्द ही देश के बाकी हिस्सों में भी की जाएगी.

Share This Post