Bigg Boss 13: सिद्धार्थ शुक्ला बने विनर.. आसिम रियाज बने रनर अप

Bigg Boss 13: सिद्धार्थ शुक्ला बने विनर.. आसिम रियाज बने रनर अप


कलर्स टीवी के लोकप्रिय रियलिटी शो बिग बॉस 13 का अंत हो गया है. करीब 4 महीने तक चले इस शो के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला रहे हैं. सिद्धार्थ शुक्ला ने मॉडल आसिम रियाज को पछाड़ते हुए बिग बॉस 13 की चमचमाती ट्रॉफी अपने नाम की. इस बार का सीजन पिछले सारे सीजन के मुकाबले ज्यादा लंबा चला. कंटेस्टेंट्स के बीच ट्रॉफी जीतने की होड़ पहले ही दिन से देखने को मिली. सभी ने अपनी तरफ से पूरा जोर लगाया. अंत में 140 दिन चले बिग बॉस शो के विनर सिद्धार्थ शुक्ला बन गए है.

दूसरे नंबर पर आसिम रियाज रहे. शो के टॉप कंटेस्टेंट रश्मि देसाई, शहनाज गिल, पारस छाबड़ा और आरती सिंह टॉप में जगह बना पाने में कामयाब रहे. शहनाज गिल तीसरे, रश्मि देसाई चौथे तो वहीं आरती सिंह 5वें स्थान पर रहीं. फिनाले से पहले ही ये अंदाजा लगाया जा रहा था कि आखिरी मुकाबला आसिम और सिद्धार्थ के बीच ही होगा. वही हुआ जब टॉप 6 फाइनलिस्ट में से एक-एक करके पारस, आरती, रश्मि तथा शहनाज बाहर हो गईं तथा मुख्य मुकाबला सिद्धार्थ शुक्ला तथा आसिम रियाज के बीच रह गई जहाँ सिद्धार्थ ने बाजी मार ली.

कोरोना से पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

20 हफ्तों तक चले बिग बॉस के इस 13वें सीजन में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला. कई दफा कंटेस्टेंट अपना टैंपर खो गए. बात लड़ाई-झगड़े से मार-पीट तक भी पहुंची. कई सारे कंटेस्टेंट बीच में ही बिखरते नजर आए और बिग बॉस के घर से बाहर निकलने की गुहार तक लगा डाली. कई सारे प्रतिभागी ने अपने आप को कूल रखने की कोशिश की और धैर्य के साथ खेलना जारी रखा. बेहद उतार चढ़ाव भरे रहे शो के चैम्पियन बने सिद्धार्थ शुक्ला जिनकी बिग बॉस की जर्नी वन मैन आर्मी की रही. जिन्होंने डंके की चोट पर शो में अपनी बात रखी तथा कभी हार न मानने वाला जज्बा दिखाया और अंत में बिग बॉस 13 जीत लिया.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share