इस बार बॉलीवुड के निशाने पर सिख धर्म ? शाहरुख की फिल्म के खिलाफ सड़कों पर उतरे सिख

कई फिल्मों के माध्यम से हिन्दू सभ्यता, संस्कृति का मजाक बना चुके बॉलीवुड ने अब अपना निशाना सिख धर्म को बनाया है. आपको बता दें कि बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की आने वाली फिल्म “ज़ीरो” विवादों में घिर गई है. शाहरुख खान की फिल्म ज़ीरो पर सिख समाज ने आपत्ति जताई है तथा कहा है कि फिल्म के एक दृश्य में सिखों की धार्मिक भावना को आहत किया गया है. उत्तर प्रदेश के कानपुर के कंवलजीत सिंह ने कहा कि फिल्म के एक सीन में शाहरुख खान को कृपाण पहने दिखाया गया है जो कि उचित नहीं है. उन्होंने फिल्म निर्माताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर फिल्म से इस सीन को नहीं हटाया गया तो पूरा सिख समुदाय इसका तीव्र विरोध करेगा।

कानपुर के प्रसिद्ध गुरुद्वारा बनो साहब कमेटी के अजीत सिंह, जसवंत सिंह और परमजीत सिंह ने कहा कि फिल्म के पोस्टर, जिसमें शाहरुख को कृपाण पहने दिखाया गया है वह आपत्तिजनक है. कंवलजीत सिंह संरक्षक खालसा दल ने कहा कि फिल्म जीरो में शाहरुख खान को कृपाण पहने हुए दिखाए गया है इसका सिख समाज विरोध करता है. कंवलजीत ने कहा कि कृपाण वही पहन सकता है जिसने अमृत छका हो. इस फिल्म में शाहरुख को नंगे सिर कृपाण पहने दिखाया गया है जो कि हमारी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा रहा है. उन्होने कहा कि फिल्म के निर्माता निर्देशकों से हमारी मांग है कि इस सीन को फिल्म से हटाया जाए वरना सिख समाज इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई और प्रदर्शन के लिए बाध्य हो जाएगा।

बता दें कि शाहरुख खान की फिल्म ‘जीरो’ का ट्रेलर रिलीज हो चुका है तथा लंबे समय से फ्लॉप फ़िल्में दे रहे शाहरुख को इस फिल्म से काफी उम्मीदे हैं. अब देखना ये है कि सिख समुदाय द्वारा चेतावनी मिलने के बाद फिल्म में से विवादित सीन हटाया जाएगा या नहीं। इस फिल्म का अब तक सिर्फ ट्रेलर ही आया है जिसमें आपत्ति वाले सीन में शाहरुख खान को कृपाण पहने दिखाया गया है. ट्रेलर देखने के बाद से ही सिख समुदाय इसका विरोध कर रहा है.

Share This Post