बॉलीवुड के #MeToo कैंपेन पर स्वामी रामदेव का बड़ा बयान, कहा- “बॉलीवुड है कदाचार का सबसे बड़ा अड्डा”

बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्ता द्वारा अभिनेता नाना पाटेकर पर लगाये गये यौन शोषण के आरोप के बाद न सिर्फ बॉलीवुड बल्कि राजनीति में भी भूचाल आ गया है. तनुश्री दत्ता के इस आरोप के बाद महिलायें Me Too कैंपेन चला रही हैं, जिसके तहत वह अपने साथ हुए यौन शोषण को सार्वजनिक कर रही हैं तथा इसकी जद में आलोक नाथ, विकास बहल, अभिजीत तथा पत्रकार से राजनेता बने केन्द्रीय मंत्री एमजे अकबर तक आ चुके हैं. Me Too कैंपेन को लेकर मचे बवाल के बीच योगगुरु स्वामी रामदेव ने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री बॉलीवुड पर बड़ा हमला बोलते हुए बॉलीवुड को कदाचार का सबसे बड़ा अड्डा करार दिया है.

तनुश्री दत्ता और नाना पाटेकर विवाद को लेकर बाबा रामदेव ने एक टीवी चैनल से कहा कि इसके लिए वे एक व्यक्ति को जिम्मेदार नहीं मानते. उन्होंने कहा कि घर-परिवार से लेकर सारे समाज और देश को सामुहिक जिम्मेदारी के साथ एक नेशनल करैक्टर बिल्ड अप करना पड़ेगा. बाबा रामदेव ने कहा सारी दुनिया ने हमसे (भारत से) सीखा है. लेकिन कहीं न कहीं फिल्म व सीरियल में हमें धरातल पर नैतिकता का मापदंड तो रखना पड़ेगा. योग गुरू बाबा रामदेव का कहना है कि बॉलीवुड कदाचार का सबसे बड़ा अड्डा है. इसके लिए एक व्यक्ति जिम्मेदार नहीं है, लिहाजा समूचे समाज और देश को सामूहिक जिम्मेदारी के साथ नेशनल कैरेक्ट बिल्ड अप करने की आवश्यकता है.

योगगुरु स्वामी रामदेव ने कहा इस मामले में कौन सच्चा कौन झूठा है यह जांच के जरिए वक्त आने पर पता चलेगा. लेकिन सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. कदाचार चारों तरफ पैर पसारे हुए है. समाज के हर क्षेत्र चाहे धार्मिक स्थल, राजनीति हो या बॉलीवुड हर जगह. उन्होंने आगे कहा कि बॉलीवुड तो इस कदाचार का सबसे बड़ा अड्डा है.


राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW

Share