टीवी धारावाहिक “ससुराल सिमर का” की नायिका ने कबूल किया इस्लाम

हिंदुस्तान की सभ्यता, संस्कृति पर अनेकों अत्याचार हुए लेकिन हमारे पूर्वजों ने अपनी जान पर खेलकर, अपना लहू बहाकर अपने धर्म को बचाया, अपनी सभ्यता-संस्कृति को बचाए रखा. कौन भूल सकता है महाराणा प्रताप को जिन्होंने धर्म रक्षार्थ घास की रोटियां खाई? कौन भूल सकता है वीर शम्भा जी महाराज को जो टुकड़ों में काट दिए गये लेकिन निज धर्म नहीं छोड़ा? कौन भूल सकता है चित्तौड़ की रानी माँ पद्मिनी को जिन्होंने अग्निकुंड में कूदकर अपने प्राणों की आहुति दे दी लेकिन धर्म नहीं त्यागा. लेकिन आज कल के युवाओं पर लोगों का आधुनिकता का ऐसा असर है, धन-दौलत का ऐसा फेम सवार है कि उनको अपनी संस्कृति को त्यागने में जरा भी संकोच न होता.

पिछले दिनों टीवी की एक लोकप्रिय अभिनेत्री दीपिका कक्कर ने टीवी के ही अभिनेता शोएब इब्राहीम से शादी कर ली तथा हिंदुत्व को त्याग कर इस्लाम अपना लिया.ज्ञात हो कि कुछ दिनों पहले तक कलर्स टीवी चैनल पर एक धारावाहिक आता था “ससुराल सिमर का” जो अब ऑफ़ हो चुका है. इस धारावाहिक की एक मुख्य अभिनेत्री थीं दीपिका कक्कड़ जो धारावाहिक में सिमर का किरदार निभाती थी तथा उसी धारावाहिक में प्रेम भारद्वाज का किरदार निभाते थे शोएब इब्राहीम. अब दीपिका कक्कर ने शोएब इब्राहीम से शादी कर ली है तथा अपना धर्म बदलकर वो मुसलमान बन चुकी हैं तथा उनका नया नाम फायजा हो चुका है..

दीपिका कक्कड़ को इतनी ज्यादा लोकप्रियता मिली, देश से इतना ज्यादा प्यार मिला कि वो अपनी संस्कृति को भूल गईं, अपनी सभ्यता को भूल गईं, अपने धर्म को भूल गईं तथा मुसलमान बन गयीं. उन्हें दीपिका नाम रास न आया और वो फायजा बन गईं. ऐसी लोकप्रियता किस काम की जिसमें अंधे होकर आप अपनी संस्कृति को ही ठुकरा दें? ऐसी धन, दौलत, पॉपुलैरिटी किस काम की जिसके मद में डूबकर आप अपने धर्म को ही त्याग दें? 

Share This Post

Leave a Reply