मुस्लिम मुल्क है “कुवैत” जहाँ मुस्लिम गायक “अदनान सामी” के साथ हुआ है ऐसा बेहूदा सलूक .. बोला गया एक घोर आपत्तिजनक


भारत में रह कर भारत का ही खा कर भले ही कुछ तथाकथित स्टार और कुछ गद्दार पाकिस्तान के लिए दिन रात चिंतित रहते हों . भले ही दुनिया के हर मुस्लिम देशो में होने वाली हर घटना का असर भारत में पड़ता हो और फिलिस्तीन से ले कर सीरिया तक के लिए भारत में प्रदर्शन होते हों लेकिन एक इस्लामिक मुल्क ने भारत के एक नामी मुस्लिम गायक के साथ जो सलूक किया वो कईयों को आक्रोशित कर गया , सिवाय उन कट्टरपन्थियो को जिन्हें केवल जिन्ना के सम्मान से मतलब है . 

ज्ञात हो कि मशहूर सिंगर अदनान सामी को कुवैत के एयरपोर्ट पर बुरी तरह से अपमानित होना पडा है . इतना ही नहीं अदनान के साथ गये एक स्टाफ को कुवैत एयरपोर्ट पर वहां के अधिकारियो ने “भारतीय कुत्ता” तक बोल डाला जिस पर अदनान सामी ने खुद को बहुत हैरान और अपमानित महसूस किया .अदनान सामी ने ट्विटर पर लिखा है कि कुवैत के एयरपोर्ट पर उनके स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार किया गया और उन्हें ‘भारतीय कुत्ता’ कहा गया।

इतना ही नहीं , अपने दर्द को अदनान सामी ने अपने ट्विटर से भारतीय विदेश मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज जी के साथ भी साझा किया जिस पर विदेश मंत्रालय ने फ़ौरन संज्ञान लिया और कार्यवाही की बात कही . एक लाइव शो के लिए कुवैत गए सामी और उनके स्टाफ के साथ एयरपोर्ट पर इमीग्रेशन वालों ने बदसलुकी की और टिप्पणी भी की। अदनान सामी ने इस मामले पर ट्विटर पर लिखा, ‘कुवैत, हम आपके शहर प्यार के साथ आए थे लेकिन आपने बिल्कुल साथ नहीं दिया। कुवैत एयरपोर्ट पर इमीग्रेशन वालों ने बिना किसी कारण मेरे स्टाफ के साथ बहुत निम्स्तरीय दुर्व्यवहार किया है . 

अदनान सामी ने आगे लिखा है, ‘उन्होंने स्टाफ को भारतीय कुत्ता कहा। जब तुमसे संपर्क किया तो तुमने कुछ नहीं किया।इस तरह का व्यवहार करने की तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई।’ सामी के ट्वीट पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने जवाब दिया। रिजिजू ने कहा, ‘ये जानकर बुरा लगा। हमारी सबसे डायनामिक विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आपके मामले पर संज्ञान लिया है। कृपया उनसे बात करिये।’  किरण रिजिजू के ट्वीट का जवाब देते हुए अदनान सामी ने लिखा, ‘आपकी चिंता के लिए शुक्रिया। सुषमा स्वराज से मेरी बातचीत जारी है और वो हमारे लोगों का ध्यान रख रही हैं। मुझे बहुत गर्व है कि वह हमारी विदेश मंत्री है।’


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share