Breaking News:

अब ३ तलाक मिला शौहर को और बीबी ने 377 धरा पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उठाया लाभ. पुलिस बोली – “हम कुछ नहीं कर सकते” जानिये कहाँ का है ये नया मामला और क्या है पूरा विषय

बदलते समय के साथ सब कुछ बदल रहा है और सुप्रीम कोर्ट से मिले तीन तलाक के साथ साथ धारा 377 पर छूट का पूरा फायदा उस विचारधारा के लोगों द्वारा उठाया जा रहा है . इस बार शिकार कोई और नहीं बल्कि शौहर हुआ है जिसकी समलिंगी सम्बन्धो में रह रही बीबी ने उसको पहले तो तीन तलाक दे दिया और उसके बाद अपनी एक सहेली के साथ रहने चली गयी जिस पर शौहर ने पुलिस की शरण ली .. पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पुलिस ने भी हाथ खड़े कर दिए क्योकि दोनों सहेलियों ने एक दूसरे के साथ खुश रहने और किसी तीसरे को हस्तक्षेप न करने को बोल दिया .

ध्यान देने योग्य है की इस समय भारत में जहाँ  ट्रिपल तलाक पर बहस जोर पर है तो उसके बीच ही धारा 377 भी बन गया था एक राष्ट्रीय मुद्दा .. इन दोनों मामलों के निकल कर सामने आने के बाद अब एक से बढ़ कर मुद्दे ऐसे निकल कर आ रहे हैं जो किसी को भी हैरान कर देने के लिए काफी हैं . पहले जहाँ मुस्लिम मर्दों को कटघरे में खड़ा करती हुई तीन तलाक , हलाला और घरेलू हिंसा आदि की खबरें आती थी लेकिन अब इसी के बीच उत्तर प्रदेश से ट्रिपल तलाक का ऐसा हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जिसको जान कर समाज का हर वर्ग हैरान है और बड़े कौतूहल से उसको समझने की कोशिश कर रहा है .

ट्रिपल तलाक और समलिंगी रिश्तों का ऐसा ही सबको हैरान करने वाला मामला उत्तर प्रदेश में सीतापुर के खैराबाद इलाके से सामने प्रकाश में आया है जहाँ की रहने वाली हसीन नामक युवती की शादी इसी वर्ष माह जुलाई में दिल्ली के रहने वाले आजाद नामक मुस्लिम युवक के साथ हुई थी. शुरुआत में तो कुछ दिनों तक मियां बीबी के बीच रिश्ता अच्छा और सामान्य चला लेकिन एक दिन हसीन ने अपने पति आजाद से अपने मायके खैराबाद जाने के लिए जिद करनी शुरू कर दी. पत्नी की जिद के आगे आजाद की एक न चली और उसने अपनी पत्नी को ससुराल भेज दिया. लेकिन कुछ दिन बाद भी जब हसीन दिल्ली वापस नहीं लौटी तो आजाद को शक हुआ और वो खैराबाद पहुंचा जहां ये बात जानने के बाद उससे होश उड़ गए कि उसकी पत्नी अपनी एक सहेली के साथ भाग गई है.

मामले की जानकारी आजाद ने पुलिस थाने में देते हुए इंसाफ की गुहार लगाई जिसमें हसीन की मां और पति का कहना है कि उसका नाजनीन नाम की लड़की के साथ गलत (समलैंगिक) रिश्ता है और दोनों पति पत्नी की तरह एक दूसरे के साथ रहती हैं. हसीन की मां का कहना है कि उन्होंने दोनों सहेलियों को मर्द और औरत की तरह शारीरिक संबंध बनाते रंगे हाथो पकड़ा था जिसके बाद उन्होंने दोनों को बहुत डांटा भी था. जब ये मामला पुलिस में गया तब पुलिस भी बेबस नजर आ रही थी . यहाँ तक कि अपने शौहर के वापस जाने के बाद हसीन भी पुलिस थाने पहुंची जिसने अपने पति पर आरोप लगाया कि उसका पति आजाद रोज शराब पीकर घर आता था और उसके साथ मारपीट करता था. हसीन ने आरोप लगाया कि आजाद के साथ उसकी शादी उसकी मर्जी के बिना की गई है और वो शुरू से ही इस शादी के लिए मना कर रही थी. पुलिस ने जब दोनों पक्षों को थाने में बुलाया तो आजाद की पत्नी हसीन ने थाने में सबसे सामने उसे ट्रिपल तलाक दिया और अपनी सहेली को लेकर वहां से चली गई. दोनों पक्षों द्वारा शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस का कहना है कि जिन लड़कियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है वो दोनों बालिग हैं और बिना किसी दबाव के एक दूसरे के साथ रह रही हैं.

Share This Post