बलात्कार कोई और नहीं बल्कि ससुर ही कर रहा था… ये कैसा रिश्ता अपनों के बीच में ? ससुर ने तबाह कर दी बहू की जिन्दगी..

उत्तर प्रदेश के बरेली से रिश्तों की मर्यादा को कुचलने वाला बलात्कार एक ऐसा सनसनीखेज मामला सामने आया है जिसे जानकर आपके होश उड़ा जायेंगे. बरेली के प्रेमनगर थानान्तर्गत एक दबंग चाचा अपने भतीजे को धमकाकर उसकी बीबी से रेप करता रहा. इससे भी शर्मनाक पुलिस का रवैया रहा जिसने पहले तो रिपोर्ट नहीं लिखी. रेप और दहशत से घबराकर पीड़िता तीन बेटों को लेकर गांव से भाग खड़ी हुई और पति के साथ शहर आकर रहने लगी. दरिंदा चचिया ससुर फिर भी नहीं माना. एक बार शहर आकर घर में घुस गया और छेड़खानी करने लगा. शोर मचाने पर पड़ोसियों ने बचाया. इसके बाद जब प्रेमनगर थाने में पीड़िता रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंची तो पुलिस ने उसकी रिपोर्ट घटना की वास्तविक धाराओं में न दर्ज कर मारपीट में दर्ज कर ली गई.

मामला संज्ञान में आने पर महिला आयोग की टीम ने इंस्पेक्टर प्रेमनगर शाहिद अली को तलब कर लिया. महिला आयोग के हस्तक्षेप के बाद चचिया ससुर के खिलाफ पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. खबर के मुताबिक़, बहेड़ी की एक महिला की कई साल पहले एक गांव में शादी हुई थी. शौहर बहेड़ी में रिक्शा चलाता था. महिला का आरोप है कि शौहर ने अपनी मर्जी से उससे शादी की थी. यह बात उसने अपने शौहर को पहले ही बता दी कि वह पहले से शादी शुदा है और उसकी एक बेटी है. पहले पति ने उसे तीन तलाक दे दिया था. उससे पैदा हुई बेटी पति के पास ही रहती है. सब बताने के बाद भी वह अपने परिवार में ठीक से रह रही थी तथा उसका शौहर उसे काफी प्यार करता था. पीड़िता का आरोप है कि चचिया ससुर ने उसके साथ गांव में दो बार रेप किया. जब वह आपने शौहर के साथ शिकायत करने बहेड़ी थाने पहुंची तो स्थानीय नेताओं ने चचिया ससुर की ही मदद की और पुलिस ने उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की.

पीडिता ने बताया कि चचिया ससुर के आतंक से घबराकर वह तथा उसका शौहर शहर आकर रहने लगे तो चचिया ससुर एक दिन शहर में भी आ गया और घर में घुसकर रेप की कोशिश करने लगा. शोर मचाने पर पड़ोसियों ने बचाया. जब वह प्रेमनगर थाने रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंची तो वहां पुलिस ने उसका मुकदमा मारपीट की धाराओं में दर्ज किया. इसके बाद आस पड़ोस के लोगों के सहयोग से महिला आयोग को आपबीती सुनाई तो महिला आयोग की टीम ने इंस्पेक्टर प्रेमनगर को तलब कर लिया. एसआई शाहिद अली सर्किट हाउस पहुंचे तो उनको पीड़िताओं की रिपोर्ट न लिखने पर फटकार लगाई गई. इसके बाद प्रेमनगर पुलिस ने चचिया ससुर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली. महिला आयोग ने एसआई शाहिद अली को सख्त हिदायत दी कि आरोपी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाए.

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW