विवादों में सलमान की बहुप्रतीक्षित फिल्म दबंग 3 .. विरोध में उतरे हिंदू संगठन, जानिए क्यों?


भारतीय फिल्म इंडस्ट्री बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सलमान खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म दबंग 3 विवादों में फंस गई. सलमान की फिल्म दबंग 3 के खिलाफ हिंदू संगठनों ने मोर्चा खोल दिया है तथा फिल्म लगाने की मांग की है. हिन्दू संगठनों का कहना है कि दबंग 3 में हिन्दू आस्थाओं के खिलाफ कंटेंट परोसा गया है, इसलिए फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाई जाए. बता दें कि दबंग 3 सलमान की ड्रीम फिल्म है जो 20 दिसंबर को रिलीज होगी.

दबंग 3 रिलीज होने में अब 1 महीने से भी कम का समय बचा है, ऐसे में फिल्म पर उठा विवाद सलमान के लिए नुकसान दायक हो सकता है. ‘दबंग 3‘ पर हिंदू जनजागृति समिति ने आपत्ति जताई है. हिंदू जनजागृति समिति का आरोप है कि इस फिल्म के टाइटल सॉन्ग ‘हुड़ दबंग दबंग’ ने उनकी भावनाओं को ठोस पहुंचाया है. हिंदू जनजागृति समिति ने कहा कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन को फिल्म को सर्टिफिकेट नहीं देना चाहिए.

हिंदू जनजागृति समिति के महाराष्ट्र और झारखंड के आयोजक सुनील घंवात ने कहा, फिल्म दबंग के गाने में ऋषियों को सलमान खान के साथ आपत्तिजनक तरीके से डांस करते दिखाया गया है. इससे हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है. सलमान खान ने जिस तरह से ऋषियों को नीचा दिखाया है, क्या वह मुल्ला-मौलवी या फादर-बिशप को इसी तरह नाचते हुए दिखाने की हिम्मत करेंगे? दरअसल, ‘हुड़ दबंग दबंग’ गाने में सलमान को ऋषियों के साथ नदी किनारे डांस करते हुए दिखाया गया है. इसी  कारण हिन्दू जनजागृति समिति का कहना है कि गाने में हिन्दू ऋषि-मुनियों की छबि को धूमिल करने का प्रयास है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share