Breaking News:

अपने ही साथियों पर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं ITBP के जवान रहमान ने.. 6 जवानों की मौत, 2 गंभीर रूप से घायल


छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) कैंप से एक दर्दनाक खबर सामने आई है. वो खबर जिसने पूरे राष्ट्र को हिलाकर रख दिया है.खबर के मुताबिक़, यहां ITBP के जवान एम् रहमान ने  अपने ही साथियों पर गोलियां चला दी. इस फायरिंग में राष्ट्र्रक्षक ITBP के 6 जवानों की जान चली गई है, जिसमें गोली चलाने वाला जवान रहमान भी शामिल है. वहीं इसके अलावा ITBP के 2 अन्य जवान घायल भी हुए हैं जिनकी हालात गंभीर बनी हुई है.

आखिर ये घटना क्यों हुई? ITBP के जवान ने अपने ही साथियों की जान लेकर खुद को गोली क्यों मारी? इसके बारे में अभी कुछ जानकारी सामने नहीं आई है. नारायणपुर के पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने बताया कि इस झड़प में 6 जवानों की मौत हो गई, जबकि दो घायल है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. लेकिन जिस तरह से जवान ने अपने ही साथियों को गोलियों से भून  डाला, फिर खुद को भी गोली मार ली, इसे लेकर तमाम तरह के सवाल तथा आशंकाएं हो रही हैं. लेकिन जब तक जांच नहीं हो जाती, तब तक कुछ भी कह पाना मुश्किल है.

बताया जा रहा है कि धौड़ाई जिले के आईटीबीपी कैंप कड़ेनार में आईटीबीपी के जवान एम रहमान ने अपने निजी हथियार के साथ अपने साथियों पर गोली चलाई थी. गोलीकांड में रहमान खान, महेंद्र, विश्वरूप महतो, सुरप्रीत सरकार, उल्लास और दलजीत सिंह की मौत हो गई है. वहीं, घायल दो जवानों उल्लास और सीताराम की हालात गंभीर बनी हुई है. आईटीबीपी के पीआरओ ने बयान जारी करते हुए बताया कि मृतक जवानों के नाम मसुदुल रहमान, सुरजीत सरकार, बिश्वरुप महतो, महेंद्र सिंह, दलजीत सिंह और बीजीश है. वहीं, घायल जवानों के नाम उल्लास और सीताराम हैं.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share