Breaking News:

जिस रहमान ने दिल्ली के सीलमपुर में भड़काई हिंसा, उसको विधायक बनाने का एलान किया अरविंद केजरीवाल ने.. विधानसभा चुनाव में दिया टिकट


जिस अब्दुल रहमान ने नागरिकता संशोधन अधिनियम CAA के विरोध के नाम पर देश की राजधानी दिल्ली के सीलमपुर इलाके में हिंसा भड़काई थी, उस अब्दुल रहमान को विधायक बनाने का एलान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया है. अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की सीलमपुर विधानसभा सीट से टिकट दिया है. बता दें कि अब्दुल रहमान पर 17 दिसंबर को सीलमपुर में सीएए के खिलाफ हुए विरोध-प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा मामले में एफआईआर दर्ज है. वर्तमान में रहमान जाफराबाद से पार्षद है.

पुलिस ने इस मामले मे एक एफआईआर भी दर्ज की थी. इस एफआईआर में प्रदर्शनकारियों पर सीलमपुर के टी प्वाइंट पर जुटकर पुलिस पर रोड़ेबाजी और पेट्रोल की बोतलें फेंकने का आरोप लगा था. इस हिंसा में बेकाबू भीड़ जाफराबाद थाने के पास पहुंच गई थी. आरोप है कि जाफराबाद के AAP पार्षद अब्दुल रहमान के उकसाने पर भीड़ जुटी थी. एफआईआर के मुताबिक अब्दुल रहमान भीड़ का नेतृत्व कर रहे थे.

बता दें कि विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी ने 70 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. सीएम अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली से चुनाव लड़ेंगे, वहीं डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पटपड़गंज से चुनाव लड़ेंगे. AAP ने सभी मंत्रियों को दोबारा टिकट दिया है. 8 महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है. इसके अलावा हाल ही में आप में शामिल हुए कांग्रेस नेता महाबल मिश्रा के बेटे विनय को द्वारका से टिकट दिया गया है. 


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share