2022 यूपी विधानसभा चुनाव में किसके साथ गठबंधन करेगी सपा? .. बताया अखिलेश यादव ने


समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 2022 विधानसभा चुनावों को लेकर बड़ा एलान किया है. 2022 विधानसभा चुनावों में सपा अकेली लड़ेगी या गठबंधन करेगी? अगर गठबंधन करेगी तो किसके साथ करेगी? ये तमाम सवाल कई बार अखिलेश यादव के सामने आये हैं, जिन पर अब उन्होंने अपनी मंशा साफ कर दी है. उन्होंने कहा कि इस बार किसी से गठबंधन नहीं होगा. पार्टी अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ेगी और सरकार भी बनाएगी.

वहीं चाचा शिवपाल सिंह यादव से गठबंधन की बात पर अखिलेश यादव ने कहा कि सही वक्त आने पर इसका जवाब दिया जाएगा. प्रयागराज के पूर्व विधायक विजमा यादव की बेटी की शादी में आए अखिलेश ने कहा कि भाजपा लोगों को डराकर व नफरत फैलाकर राजनीति कर रही है. केंद्र व प्रदेश की सरकरों ने लोकतांत्रिक व संवैधानिक संस्थाओं का राजनीतिकरण कर खराब कर दिया है. प्रदेश के सीएम व डिप्टी सीएम पर सपा अध्यक्ष ने कटाक्ष किया कि पहली बार ऐसा देखा गया, जब मुख्यमंत्री अपने डिप्टी सीएम का ही काम छीन रहे हैं.

अखिलेश ने सवाल किया कि कहां है गड्ढा मुक्त सड़कें, नौजवानों को नौकरी और किसानों को उनके काम का दाम. जेएनयू में छात्र कम खर्च में शिक्षा की मांग कर रहे हैं तो उन्हें पीटा जा रहा है. अखिलेश यादव ने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनावों में सपा अपने दम पर चुनाव लड़ेगी तथा उत्तर प्रदेश में सरकार बनायेगी.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share