Breaking News:

Delhi Election Results जितने मुस्लिम उम्मीदवारों को उतारा था केजरीवाल ने, वो सब जीत कर बने विधायक. धर्मनिरपेक्ष हिन्दुओं ने भी दिए उन्हें बढ़ चढ़ कर वोट


दिल्ली विधानसभा के नतीजों ने एक बार फिर से देश के तमाम राजनैतिक समीकरण को बदल कर रख दिया है. जिस प्रकार से भारतीय जनता पार्टी की तमाम कोशिशों और अतिरिक्त प्रयासों के बाद भी आम आदमी पार्टी ने अरविन्द केजरीवाल के नेतृत्व में प्रचंड जीत हासिल की है उसके बाद बिहार और बाकी अन्य राज्यों में भाजपा से टक्कर लेने को तैयार हो रही पार्टियों ने अपने तौर तरीको में बदलाव करना शुरू कर दिया है.

अब चर्चा वोटबैंक की भी हो रही है जिसमे एक बार फिर से मुस्लिमों ने बाजी मारी है. मात्र कुछ अपवादों को छोड़ कर तमाम मुस्लिम समुदाय ने एक साथ मिल कर एक जगह पर वोट किया है जिसका असर आप पार्टी की सरकार के रूप में साफ़ साफ देखा जा सकता है. हिन्दू समाज २ हिस्सों में अक्सर की तरह बंटा दिखाई दिया जिसमे एक हिंदुत्व की राह वाला हिन्दू और दूसरा सेक्युलर अर्थात धर्मनिरपेक्ष हिन्दू.

आप पार्टी ने इस बार 5 मुस्लिम उम्मीदवारों पर दांव आजमाया था जिसमे सभी ने जीत दर्ज की है. उनकी जीत में सेक्युलर हिन्दुओं का भी काफी योगदान था जिन्होंने केजरीवाल में अपना विश्वास जताया है. मटिया महल से आप उम्मीदवार शोएब इकबाल , अमानतुल्ला खान ने ओखला सीट से, बल्लीमारान से इमरान हुसैन, सीलमपुर से अब्दुल रहमान ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वियों को आसानी से मात दे दी।


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share