आजादी के बाद से 2014 भारत की GDP थी 2 ट्रिलियन डॉलर, 5 साल में मोदी जी ने 3 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचाई- अमित शाह


भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने 2024 तक भारतीय अर्थव्यवस्था को 5 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचाने के मोदी सरकार के संकल्प को एक बार पुनः दोहराया है. गुजरात टेक्निकल यूनिवर्सिटी के वार्षिक दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि देश को 1947 में आजादी मिली। तब से लेकर 2014 तक अर्थव्यवस्था 2 ट्रिलियन डॉलर की हुई थी. इसके बाद 2014 से 2019 तक नरेंद्र मोदी सरकार ने इसे बढ़ाकर 3 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचा दिया. अब भारत 2024 में 5 ट्रिलियन डॉलर का लक्ष्य प्राप्त करने वाला है. इसके  साथ  ही प्रथम श्रेणी के देशों में पहुंच जाएगा.

यूनिवर्सिटी के छात्रों को संबोधित करते हुए गृहमंत्री शाह ने कहा कि आप निराश न हों. यह केवल एक अस्थायी चरण है. मैं आपको बताना चाहता हूं कि भारत 2024 तक पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बन जाएगा. गृह मंत्री ने कहा कि शुरुआती 70 साल में, हमारी अर्थव्यवस्था बढ़कर दो हजार अरब डॉलर की हुई. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के शुरुआती पांच साल में यह बढ़कर तीन हजार अरब डॉलर हो गई. शाह ने छात्रों से कहा कि वो झूठे प्रचार से भ्रमित न हों. भारत जब पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बन जाएगा तो सबसे अधिक फायदा आप लोगों को होगा.

इसके साथ ही गृहमंत्री अमित शाह नागरिकता संशोधन अधिनियम CAA पर भी बोले. अमित शाह ने कहा, मैं पूरे विपक्ष को चुनौती देता हूं कि आओ बात करो. और बताओ कि सीएए में कहां लिखा है कि लोगों की नागरिकता छीन ली जाएगी. इसमें नागरिकता लेने नहीं देने की बात कही गई है. लेकिन विपक्ष ने झूठ फैलाया है, क्योंकि उनके पास कोई विकल्प नहीं है. विकास के मुद्दे पर, रक्षानीति के मुद्दे पर, लॉ इन ऑर्डर के मुद्दे पर, नरेंद्र मोदी का कोई विकल्प नहीं है.

गृहमंत्री ने कहा कि बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से हजारों लाखों की की संख्या में लोग आए. वह देश में लंबे समय से शरणार्थी के तौर पर रह रहे हैं, लेकिन उन्हें नागरिकता नहीं मिली. अब नरेंद्र मोदी की सरकार नागरिकता कानून लेकर आई है, जिससे इन सभी शरणार्थियों को भारत की नागरिकता मिल सकेगी. लेकिन राहुल बाबा एंड कंपनी, केजरीवाल, ममता बनर्जी और कम्यूनिस्ट लोगों ने पूरे देश में झूठ की एक आंधी चलाई. लेकिन मैं इन्हें बताना चाहता हूँ कि आपका झूठ लंबे समय तक लोगों को बहला नहीं सकेगा तथा इन शरणार्थियों को नागरिकता मिलेगी.

पीएम मोदी का दाहिना हाथ माने जाने वाले गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि देश के हर आदमी के मन में ये सवाल था कि कब कश्मीर में सिर्फ तिरंगा फहराएगा. अक्सर सवाल उठते थे कि कश्मीर से कब अनुच्छेद 370 हटेगा, कब आर्टिकल 35ए हटेगा. लेकिन पिछले साल 5 अगस्त को हमारी सरकार ने इसे हमेशा के लिए खत्म कर दिया. जो विपक्षी दल कहते थे कि अनुच्छेद 370 के हटते ही खून की नदियां बहेंगी. लेकिन हमने उन्हें गलत साबित कर दिया. बिना किसी की मौत के हमने ये कर दिखाया.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share