सब इंस्पेक्टर पवन कुमार को गोली मारकर ईदगाह की तरफ भागा कुख्यात अपराधी “इंतजाम”… लेकिन अब तक गरज उठी UP पुलिस की बंदूकें

अपराधियों का काल बनी योगी आदित्यनाथ की यूपी पुलिस एक बार पुनः अपने अंदाज में दिखाई दी है जब योगी की पुलिस ने एक मुठभेड़ के दौरान कुख्यात अपराधी इंतजाम को मार गिराया. मामला उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले का है जहाँ अपराधी इंतजाम सब इंस्पेक्टर पवन कुमार को गोली मारकर भाग रहा था, लेकिन इससे पहले कि वह सुरक्षित भाग पाता, योगी की पुलिस की बंदूकें गरज उठी तथा अपराधी इंतजाम लाश में बदल गया.

अमरोहा के पुलिस अधीक्षक विपिन टाडा ने बताया कि तड़के करीब दो बजे हसनपुर कोतवाली इलाके में उपनिरीक्षक पवन कुमार पाठकएकांस्टेबल अंकुर कुमारए धनुज कुमारए थाने से रवाना होकर रात्रि गश्त एवं वाहन चेकिंग ड्यूटी पर थे. उसी समय सूचना प्राप्त हुई कि इंतजाम नाम का एक शातिर बदमाश अपने एक अन्य साथी के साथ ईदगााह रोड़ पर गली में खड़ा है और कोई वारदात करने की फिराक में है. इस सूचना पर पुलिस बल मौक पर पहुचा तो कुछ दूरी पर खड़े बदमाश ने एकाएक फायर कर दिया जो पवन कुमार पाठक के सीने में लगा तथा बदमाश भाग गये. घायल उपनिरीक्षक को तत्काल उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना के बाद उन्होंने पूरे जिले हाई अलर्ट जारी करते हुए सभी थाना एवं चैकिंयों को फरार हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने के लिए चेकिंग के लिए निर्देशित किया गया.

पुलिस अधीक्षक टाडा ने बताया कि चेकिंग के दौरान में हसनपुर इलाके में दीपपुर गांव के पास जगंल में पुलिस ने उन बदमाशों को घेर लिया. बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर अंधाधुन्ध फायरिंग करना शुरू कर दी, जिसमें हसनपुर थाने पर तैनात कांस्टेबल धनुज कुमार घायल हो गया. पुलिस द्वारा की गयी जवाबी फायरिंग में मौके पर इंतजाम नामक बदमाश घायल हो गया जबकि उसका साथी भागने में सफल रहा. पुलिस ने उसके पास से एक तमंचा ,कुछ कारतूस बरामद किये. उन्होंने बताया कि घायल आरक्षी और बदमाश को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान मुठभेड़ में घायल बदमाश इंतजाम की मृत्यु हो गयी. पुलिस फरार बदमाश की तलाश कर रही है. गौरतलब है कि इंतजाम के खिलाफ अमरोहा के विभिन्न थानों पर अपहरण, हत्या, लूट,डकैती, हत्या का प्रयास, शस्त्र अधिनियम, गैंगेस्टर एक्ट आदि के 18 अभियोग पंजीकृत है. नौगावा इलाके के खेडा अपरौला गांव का रहने वाला और थाने का ‘ए’श्रेणी का हिस्ट्रीशीटर अपराधी था.

 

Share This Post

Leave a Reply