बेटियों की रक्षा कैसे होती है, दुनिया को सिखा गई अयोध्या पुलिस. बच्ची ले कर भागे ठेले वाले गुलाब मोहम्मद को दबोच लिया समय रहते और सुरक्षित बचाईं 2 मासूम बेटियां


पिछले कुछ समय से भारत में जिस प्रकार से बेटियों की सुरक्षा को प्राथमिकता दिलाने के लिए जनसमाज अपनी आवाज बुलंद कर रहा है उसके बाद पूरे देश का न सिर्फ शासन बल्कि प्रशासन भी पूर्ण सक्रिय हो गया है इस दिशा में कि कहीं किसी बहन बेटी की इज्जत पर आंच न आने पाए.. हैदराबाद में हुई बेहद सनसनीखेज घटना के बाद जिस प्रकार से देश भर में पुलिस की कार्यशैली को ले कर आवाज उठाई जा रही है उसके बाद अयोध्या पुलिस ने ऐसा उदहारण पेश कर दिया है जो अद्वितीय है..

इस से पहले अयोध्या पुलिस की सार्वजानिक रूप से तारीफ देश की जनता भी कर चुकी है सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अयोध्या में पूरी तरह से शांति और व्यवस्था बनाये रखने में.. इसी के साथ किरन बेदी जी ने भी मंच से अयोध्या में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए अयोध्या पुलिस की तारीफ की थी.. अब SSP अयोध्या आशीष तिवारी के नेतृत्व में एक और सराहनीय कार्य किया है अयोध्या पुलिस ने जिसकी जितनी भी तारीफ की जाय उतनी ही कम है ..

ध्यान देने योग्य है कि अयोध्या पुलिस ने महिला सुरक्षा के सिद्धांत को सर्वोच्च प्राथमिकता में रखते हुए एक ठेलेवाले द्वारा २ बच्चियों को ले जाने के बाद मात्र १० घंटे में ही सही सलामत बरामद कर लिया. २ बच्चियों के गायब होने की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली वैसे ही तत्काल पूरे जनपद की पुलिस एक साथ सक्रिय हो उठी और मात्र १० घंटे के अंदर ही ठेला चलाने वाला गुलाब मोहम्मद खोज निकाला गया जिसको हिरासत में ले कर पूछताछ चल रही है..

ये सारा अभियान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी जी के नेतृत्व और निर्देशन में हुआ जिसको अंजाम तक पहुचाने में इंस्पेक्टर कोतवाली नगर नितीश श्रीवास्तव, सब इंस्पेक्टर अमर कुमार चौरसिया व् महिला कांस्टेबल कविता की भूमिका भी बेहद सराहनीय रही.. कोतवाली बीकापुर के खजुरहट का रहने वाला गुलाब मोहम्मद ठेले पर सब्जी बेचता है..शनिवार को वो कौशलपुरी कालोनी मोड़ रामनगर में जब सब्जी बेच रहा था तब उसके ठेले के पास २ बच्चियां आ गई. इसी के बाद दोनों बच्चियां गायब हो गईं जिनका उनके परिजनों की तलाश के बाद भी कोई अता पता नहीं चला ..

आख़िरकार पुलिस पर पूर्ण विश्वास जताते हुए जैसे ही पुलिस को सूचना मिली वैसे ही बेहद कम समय में पुलिस ने ठेले वाले गुलाब मोहम्मद के बारे में जानकारी जुटा ली . पुलिस की सक्रियता इसी बात से लगाई जा सकती है की वो रात में ही लोगों से हुलिया पूछते हुए गुलाब मोहम्मद के घर पहुच गई जहा पर दोनों बच्चियां सोते हुए मिल गईं.. दोनों बच्चियां नाबालिग थीं जिसमे से एक की उम्र 9 साल और दूसरी की उम्र 12 साल बताई जा रही है..

अचानक ही पुलिस को पहुचा देख कर गुलाब मोहम्मद हडबडा गया और इस से पहले कि वो भागने की कोशिश करता, सतर्क पुलिस बल ने उसको दबोच लिया.. बाकी पुलिस बल ने बच्चियों का ध्यान रखा.. गुलाब मोहम्मद ने बताया की एक महिला ने उसको बच्चियो से तंग आ कर सौंप दिया था जिस कहानी में पुलिस को झोल लग रहा और वो उसके असल मकसद तक जाने का प्रयास कर रही है. बच्चियों की रक्षा और उनके लिए इतनी सतकर्ता को देख कर पूरा समाज और यहाँ तक कि अन्य प्रदेश के लोग भी अयोध्या पुलिस व् उसके मुखिया आशीष तिवारी की प्रशंशा कर रहे हैं..

रिपोर्ट –

राहुल पाण्डेय 

सुदर्शन न्यूज – नोएडा मुख्यालय 

सम्पर्क – 9598805228 


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share