कोरोना के चलते अतिरिक्त समस्या में जेल में परिवार संग बंद आजम खान - Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar -

Breaking News:

कोरोना के चलते अतिरिक्त समस्या में जेल में परिवार संग बंद आजम खान


कोरोना ने जिस प्रकार से देश की अर्थव्यवस्था से ले कर समाजिक ताने बाने पर असर डाला है उसका असर न सिर्फ कार्यपालिका , न्यायपालिका बल्कि समाज के हर हिस्से में देखा जा सकता है. ऐसे में जेल काट रहे कैदी इस से कहाँ अछूते रह पाते.ऐसे में उत्तर प्रदेश के सबसे चर्चित कैदी आजम खान की चर्चा न हो , ये असंभव है. वो आजम खान को कभी उत्तर प्रदेश में नम्बर दो की हैसियत रखते थे अब वही आजम खान अपने पूरे परिवार के साथ जेल काट रहे हैं.

आजम खान के जेल के अन्दर भी कोरोना ने परोक्ष रूप से अपना असर दिखा ही दिया है और उनकी जेल अवधि बढ़ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार , कोरोना वायरस के कारण अदालत को 30 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है. इसी के चलते दुनिया भर के लिए मुसीबत बने कोरोना वायरस ने समाजवादी पार्टी के स्तंभ रहे आजम खान की सीतापुर जेल से बाहर निकलने के प्रयासों को बड़ा झटका दिया है। दरअसल, रामपुर ADJ-6 अदालत में आजम एंड फैमिली की जमानत याचिका पर सुनवाई होने वाली थी.

ध्यान रखने योग्य है कि आजम खान पर दर्ज शत्रु संपत्ति के मामले में सुनवाई थी। बताया ये भी जा रहा है कि यदि आगामी 30 मार्च तक स्थिति सामान्य नहीं होती है तो आजम एंड फैमिली का जेल से बाहर निकलने की प्रतीक्षा और बढ़ सकती है।अदालत में इस दौरान बेहद आवश्यक मामलों की सुनवाई ही होगी। आपको बता दें कि रामपुर एडीजे कोर्ट में आजम खां के कई मामले विचाराधीन हैं, जिन पर सुनवाई चल रही है।ऐसे ही एक मामले में आजम खां, उनकी पत्नी तजीन फातिमा और पुत्र अब्दुल्ला आजम बीते 27 फरवरी से ही सीतापुर डिस्ट्रिक्ट जेल में कैद हैं।


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share