थाईलैंड के बाद अब मौत रूपी आतंक की दस्तक अफ्रीका में.. बुर्किना फासो में 40 मरे, निशाने पर कनाडा की कम्पनी


ये वो देश था जो अब तक सुर्खियो से दूर रहता था और अपनी बेहद दयनीय स्थिति से उबर कर जैसे तैसे पटरी पर आने की कोशिश कर रहा था लेकिन अफ्रीका का ये देश अब आये दिन चर्चा में रहने लगा है क्योकि यहाँ खेली जा रही है खून की होली जबकि यहाँ की आम जनता भूख से संघर्ष कर रही है.. अभी हाल में ही यहाँ एक अन्य आतंकी हमले ने दुनिया का ध्यान खींचा था अपनी तरफ जब एक इबादतगाह को निशाना बनाया गया था और अब एक और आतंकी हमला..

इस से पहले अभी इसी सप्ताह थाईलैंड में हुए एक आतंकी हमले में सुरक्षा बलों को निशाना बनाया गया था .. इस हमले में भले ही निशाने पर कनाडा की एक कम्पनी रही हो लेकिन सबसे ज्यादा नुक्सान यहाँ की सेना को हुआ है क्योकि विस्फोट में सबसे पहले सेना का ही वाहन चपेट में आया जो कि कनाडा की कम्पनी के कर्मचारियों को बस में अपनी सुरक्षा में ले जा रहा था.. इस आतंकी हमले में अब तक मिल रही सूचना के अनुसार लगभग 40 लोग मारे जा चुके हैं और 60 के आस पास लोग घायल हैं .

मिल रही जानकारी के अनुसार खनन कंपनी सेमाफो इंक के मालिक ने बताया कि सेना की सुरक्षा में ले जाई जा रहीं 5 बसों पर उस समय हमला हुआ, जब वे तापोआ प्रांत में बौंगोउ सोने की खान से करीब 40 किलोमीटर दूर थीं।पिछले 15 महीनों में सेमाफो पर तीसरा घातक हमला है। इस कंपनी की देश में दो खदान हैं। इससे पहले भी कई बार इस क्षेत्र में गुजरते वाहनों पर घातक हमले किए गए हैं।  ईस्ट क्षेत्र के गवर्नर सैदोउ सानोउ ने बताया कि अज्ञात सशस्त्र लोगों ने बुधवार सुबह हमले को उस समय अंजाम दिया जब कंपनी के कर्मी, ठेकेदार सुबह के समय बसों में बैठे थे।


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...