जब तक कांग्रेस सत्ता में है महाराष्ट्र में लागू नहीं होगा CAA- अशोक चव्हाण .. सवाल ये कि सरकार शिवसेना की है या कांग्रेस की ?


नागरिकता संशोधन अधिनियम CAA को लेकर मचा सियासी घमासान थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है. कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी दल CAA को किसी भी हालात में लागू न होने देने पर अड़े हुए हैं. ये जानने के बाद भी संसद के दोनों सदनों से पास हुए बिल को कोई भी राज्य लागू करने से इंकार नहीं कर सकता, गैर बीजेपी शासित राज्य कह रहे हैं कि हम CAA को लागू नहीं करेंगे. इस बीच उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र की सरकार के मंत्री अशोक चव्हाण ने राज्य में CAA लागू करने से साफ़ इन्कार कर दिया है.

उद्धव ठाकरे की सरकार में मंत्री अशोक चव्हाण ने कहा कि जब तक कांग्रेस सत्ता में है महाराष्ट्र में नागरिकता संशोधन अधिनियम CAA को लागू होने दिया जाएगा. चव्हाण ने कहा, हम बीजेपी को रोकने के लिए राज्य सरकार में शामिल हुए हैं. ‘जब तक हम सत्ता में है सीएए महाराष्ट्र में लागू नहीं होगा’. कांग्रेस नेता ने कहा, ‘अंबेडकर जी ने जो संविधान देश को दिया है उसके खिलाफ कोई सरकार नहीं जा सकती चाहे वो दिल्ली की हो या मुंबई की.’

अशोक चव्हाण के इस बयान के बाद सवाल पैदा हो रहा है कि आखिर महाराष्ट्र में सरकार किसकी है? शिवसेना की या कांग्रेस की? महाराष्ट्र में CAA लागू होगा या नहीं, इस पर अभी तक शिवसेना संस्पेंस बनाये हुए है तो वहीं कांग्रेस बार बार कह रही है कि राज्य में किसी भी हालात में CAA को लागू नहीं होने दिया जाएगा? लोग ये भी सवाल कर रहे है कि क्या हिन्दू राष्ट्रवाद की बात करने वाली शिवसेना सत्ता के लिए कांग्रेस की विचारधारा के आगे सरेंडर कर देगी तथा CAA को लागू नहीं करेगी?


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share